पुलवामा में 3 आतंकी ढेर, माछिल सेक्टर में मारे गए आतंकियों के पास से मिले चीनी हथियार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने पुलवामा में तीन आतंकियों को मार गिराया है, मिल रही खबरों के मुताबिक सेना ने सेना ने एनकाउंटर में जाकिर मूसा ग्रुप के तीन आतंकियों को मारा है। इन लोगों को गुप्त सूचना के आधार पर पुलवामा के त्राल में घेरकर ढेर किया गया। वहीं सेना ने सोमवार को माछिल सेक्टर में चलाए गए ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मारे गए आतंकवादियों के पास से पाकिस्तानी और चीनी हथियार बरामद किए गए हैं।

 पुलवामा में 3 आतंकी ढेर, माछिल सेक्टर में मारे गए आतंकियों के पास से मिले चीनी हथियार

माछिल सेक्टर में सोमवार को अंजाम दिए गए ऑपरेशन के बारे में सेना ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि घनी झाड़ियों का फायदा उठाकर 5 आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। इसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया और 5 आतंकियों को मार गिराया।

मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तान और चीन में बने हथियार बरामद किए गए है। उनके पास से पाकिस्तान की दवाइयां और राशन भी मिला है। ऑपरेशन के कमांडर आरके सुरेश ने बताया कि माछिल सेक्टर में मारे गए आतंकियों के से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद मिला है। उनके पास से पाकिस्तानी दवाईयां और राशन भी बरामद हुआ है।

आर्मी के मुताबिक जवान लाइन ऑफ कंट्रोल पर पैट्रोलिंग कर रहे थे, तभी उन्होंने देखा कि आतंकियों का एक ग्रुप PoK की तरफ से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा है। उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने ऑटोमैटिक वेपंस से गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने इसका जवाब दिया। इस कार्रवाई में पांच आतंकियों को मार गिराया गया। हालांकि, ये पता नहीं चल सका कि इस ग्रुप में कितने आतंकी शामिल थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
3 terrorists killed in encounter in Jammu and Kashmir's Pulwama
Please Wait while comments are loading...