• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

3 और लोगों में कोरोना वायरस, 34 हुई मरीजों की संख्‍या, हालात पर PM मोदी की नजर

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के तीन और पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है। नए मामलों में लद्दाख के 2 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है जो पिछले दिनों इरान की यात्रा से लौटे हैं। वहीं तमिलनाडु में भी एक व्‍यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है और यह व्‍यक्ति ओमान से लौटा है। उधर देश में वायरस को लेकर लोगों में बढ़ चिंता के बीच पीएम मोदी ने शनिवार को केंद्रीय मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की।

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस

शनिवार को जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है। इस तरह देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 34 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, अमृतसर में भी 2 संदिग्ध केस मिले हैं। ये दोनों केस शुरुआती जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों ही मरीज हाल ही में इटली गए थे और दोनों ही होशियारपुर के रहने वाले हैं। अब उनके सैंपल को फाइनल टेस्ट के लिए पुणे भेजा गया है। वहीं, लद्दाख में दो और तमिलनाडु में भी एक मरीज पाया गया है। इसके अलावा आगरा में 6 मामले, दिल्ली में कोरोना के तीन मामले, नोएडा, गाजियाबाद और तेलंगाना में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है। खुद पीएम नरेंद्र मोदी हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

जम्मू कश्मीर में स्कूल बंद

जम्मू कश्मीर में स्कूल बंद

कोरोना वायरस के कारण जम्‍मू कश्‍मीर के सभी सरकारी और निजी प्राइमरी स्‍कूलों को 31 मार्च, 2020 तक बंद कर दिया है। यह जानकारी जम्मू और कश्मीर सरकार के स्कूल शिक्षा निदेशालय ने दी। यह फैसला इन स्कूलों में पढ़ने वाले छोटे बच्चों को वायरस के संक्रमण से बचाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर लिया गया है। राज्य सचिव रोहित कंसाल ने बताया कि दो लोगों के कोरोना वायरस के संक्रमित होने की जानकारी मिली, अधिकारियों के अनुसार दोनों ही पीड़ितों को तेज बुखार की शिकायत थी और दोनों के टेस्ट पॉजिटिव आने की अधिक संभावना है।

हालात पर पीएम मोदी की नजर

हालात पर पीएम मोदी की नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाहों से बचने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मामले में लोगों को डॉक्टर से सलाह लेने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से हाथ मिलाने से बचने और "नमस्ते" करने के लिए कहा है। इससे पहले उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और संबंधित विभागों के बड़े अधिकारियों के साथ बैठक की।

AAP विधायक ने ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल, कहा- मुस्लिम होने की सजा काट रहा है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
3 more people have tested positive for coronavirus in India Total To 34, PM Holds Review meeting
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X