• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात: 2002 के अक्षरधाम मंदिर हमले का आरोपी अहमदाबाद में गिरफ्तार

|

अहमदाबाद। गुजरात के अक्षरधाम मंदिर में 2002 में हुए आतंकी हमले के एक आरोपी मोहम्मद फारूक शेख को सोमवार गिरफ्तार किया गया है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने शेख को अहमदाबाद एयरपोर्ट से पकड़ा है। शेख पिछले 16 साल से फरार चल रहा था। बताया गया है कि हमले के बाद वो फरार हो गया था और विदेश में रह रहा था। सोमवार को अपने किसी साथी से मिलने के लिए वो अहमदाबाद आया था, जिसकी सूचना क्राइम ब्रांच को मिली। सूचना पर क्राइम ब्रांच ने शेख को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया।

2002 Akshardham Temple attack, Akshardham Temple attack Accused mohammad Farooq Shaikh arrested, Ahmedabad, gujarat, Akshardham attack, गुजरात, अहमदाबाद, अक्षरधाम हमला,

गुजरात के गांधीनगर स्थित अक्षरधाम मंदिर में सितंबर 2002 में आतंकी हमला हुआ था। हमले में 32 लोगों की जान चली गई थी। कई लोग घायल हुए थे। 24 सितंबर 2002 को बंदूकधारियों ने मंदिर में अंधाधुंध फायरिंग कर 32 श्रद्धालुओं और तीन सुरक्षाकर्मियों की जान ले ली थी। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के कमांडो ने इन हमलावरों को मार गिराया था।

ये मामला अदालत में आया जहां हमले की साजिश में तीन को मौत की सजा और एक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। गुजरात हाईकोर्ट ने निचली अदालत के इस फैसले पर मुहर लगाई थी। मई, 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने सभी दोषियों को आरोपमुक्त करते हुए बरी कर दिया। जिनमें तीन को मृत्युदंड दिया गया था।

करतारपुर कॉरिडोर खोलने को भाजपा सांसद ने बताया खतरनाक कदम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
2002 Akshardham Temple attack Accused Farooq Shaikh arrested in Ahmedabad gujarat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X