• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेंगलुरू हिंसा में सीसीबी ने दायर की चार्जशीट, कांग्रेस के दो नेताओं पर दंगे भड़काने का आरोप

|

नई दिल्ली। अगस्त माह में बेंगलुरू में हुई हिंसा की सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) जांच कर रही है। सोशल मीडिया पोस्ट के चलते बेंगलुरू में हिंसा भड़क गई थी, जिसके बाद इस मामले की जांच सीसीबी को सौंप दी गई थी। सीसीबी ने इस मामले में अपनी प्राथमिक चार्जशीट दायर कर दी है। चार्जशीट में सीसीबी ने ने कांग्रेस के पूर्व मेयर आर संपथ राज को डीजे हल्ली हिसा का आरोपी बनाया है। इसके अलावा कांग्रेस के कॉर्पोरेटर अब्दुल रकीब जाकिर का नाम भी 850 पन्नों की चार्जशीट में दर्ज है।

bengaluru

दोनों आरोपी नेताओं का नाम शामिल

सीबीआई की 850 पन्नों की चार्जशीट को सोमवार को स्थानीय कोर्ट में दाखिल किया गया है, जिसमे पुलिस ने संपथ राज और जाकिर को 51वें और 52 नंबर का आरोपी बनाया है। सीसीआई के अधिकारी ने बताया कि संपथ राज जोकि डीजे हल्ली से कांग्रेस कॉर्पोरेटर भी हैं, ये उन लोगों में शामिल हैं, जिन्हें हिंसा के बारे में जानकारी थी, लेकिन इन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी। राज और जाकिर से सीसीबी ने पूछताछ की थी, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया था।

5 सितंबर को हुई थी घटना

चार्जशीट के अनुसार संपथ राज, उनके पीए अरुण कुमार और जाकिर पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के नेताओं को दंगा करने के लिए भड़काया। राज ने कथित तौर पर एसडीपीआई और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भड़काने के लिए अरुण कुमार के फोन का इस्तेमाल किया और विधायक श्रीनिवास के घर पर हमला करने के लिए उकसाया। अरुण को 5 सितंबर को सीसीबी ने गिरफ्तार कर लिया था, उनपर आरोप है कि उन्होंने एसडीपीआई के नेता मुजम्मिल पाशा व अन्य को 10 बार फोन किया था। बता दें कि इस हिंसा में 50 पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हुए थे।

हिंसक भीड़ ने मचाया था कोहराम

भीड़ ने पुलकेशी नगर के विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर को निशाना बनाया था, इसके अलावा दंगाइयों ने डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन पर भी धावा बोला था। जिस वक्त विधायक के घर पर हमला किया गया था, उस वक्त वह अपने घर पर नहीं थे। आरोपियों ने उनके घर को आग लगा दी थी। दंगाइयों ने पुलिस की कई गाड़ियों को आग लगा दी थी। आरोप है कि इन लोगों ने विधायक के घर पर आग लगाई और लूटपाट भी की। अभी तक इस हिंसा में 421 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमे एसडीपीआई के नेता मुजम्मिल पाशा भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- तेलंगाना के बाद महाराष्ट्र में बारिश का कहर, 40 लोगों को किया गया रेस्क्यू, रेड अलर्ट जारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
2 congress leaders name in the charge sheet of CCB in Bengaluru violence.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X