• search
हिसार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कृषि कानूनों के विरोध में हरियाणा में बिकेगा 100 रुपये लीटर दूध, खाप पंचायत ने लिया बड़ा फैसला

|

हिसार। आम आदमियों को अभी महंगाई से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। एक तरफ तेल और रसोई गैस की बढ़ती कीमते आसमान छू रही हैं तो वहीं अब हरियाणा राज्य में आम आदमियों की जेब पर और बोझ बढ़ने वाला है। दरअसल, हरियाणा जिले में एक मार्च से दूध की कीमतों में बढ़त्तरी होने वाली है। यानी 55 रुपए लीटर मिलने वाला दूध एक मार्च से 100 रुपए लीटर मिलेगा। दूध के दाम बढ़ाने का फैसला हरियाणा की सतरोल खाप पंचायत ने लिया है। फैसला न मानने वाले किसानों पर 11 हजार रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

    Haryana की Khap Panchayat का बड़ा ऐलान, 1 March से 100 Rs LT मिलेगा Milk,जाने क्यों | वनइंडिया हिंदी

    Hisar: Khap panchayat decided to increase rate of milk against farm laws & rising fuel prices

    सतरोल खाप पंचायत ने यह फैसला कृषि कानूनों और तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ दूध की कीमत में बढ़ोत्तरी कर लिया है। बता दें कि शनिवार को हिसार के नारनौद कस्बे की अनाज मंडी में सतरोल खाप की एक पंचायत हुई थी। इस पंचायत में यह फैसला लिया गया है। पंचायत के प्रतिनिधि ने जानकारी देते हुए बताया, 'हमने दूध को 100 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से देने का फैसला किया है। हम डेयरी किसानों से अपील करते हैं कि सरकारी कोऑपरेटिव सोसाइटी को इसी दाम पर दूध बेचें।' वहीं, फैसला न मानने वाले किसानों पर 11 हजार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। हालांकि यह फैसला सिर्फ बाहर या डेयरियों में बेचने वाले दूध पर लागू होगा।

    पंचायत के फैसले के मुताबिक, गरीब आदमी या गांव में दूध खरीदने वाले लोगों पर यह फैसला लागू नहीं होगा। सतरोल खाप के अनुसार, कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले काफी समय से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए है, लेकिन केंद्र सरकार किसानों की बात सुनने को तैयार नहीं है। सरकार के इसी रवैयै को देखते हुए खाप ने यह फैसला किया है। इससे पहले सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनरत किसान नेता ने कहा कि डीजल के दाम बढ़ाकर केंद्र सरकार किसानों को घेरने की कोशिश कर रही है, जिसका तोड़ दूध के दाम दोगुने कर निकाला गया है। यह भी कहा जा रहा है कि अगर सरकार नहीं मानी तो सब्जियों के दाम भी बढ़ाए जाएंगे।

    ये भी पढ़ें:- यूपी में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही, 38 दिन स्कूल गई टीचर प्रीति को महीनों मिलता रहा वेतनये भी पढ़ें:- यूपी में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही, 38 दिन स्कूल गई टीचर प्रीति को महीनों मिलता रहा वेतन

    English summary
    Hisar: Khap panchayat decided to increase rate of milk against farm laws & rising fuel prices
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X