विकास ही हमारे सपनों को पूरा कर सकता है: पीएम मोदी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

 शिमला। शनिवार को चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांगड़ा के रैत के बाद मंडी जिले के सुंदरनगर पहुंचे। सुंदरनगर में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, पीएम मोदी ने कहा कि सड़कों, रेलवे, वायु, राजमार्गों के जरिए हम भारत में गांवों में जीवन बदलना चाहते हैं। हम हिमाचल के लिए काम करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास ही हमारे सपनों को पूरा कर सकता है। विकास ही हमारी संतानों को जहां हम ले जाना चाहते हैं उस राह पर ले जा सकता है।

modi

पीएम मोदी ने हिमाचल की जनता से कहा कि ये चुनाव दिव्य और भव्य हिमाचल बनाने का चुनाव है। पीएम ने कहा कि, कांग्रेस के समय में देश में चर्चा होती थी कि कितना गया और अब इस बात की चर्चा होती कि कितना आया। ईमानदारी के नाम पर देश की जनता आने वाले 100 सालों में भी कांग्रेस के ऊपर विश्वास नहीं करेगी। हिमाचल की जनता इस बार कांग्रेस को गंभीर से गंभीर सजा देना चाहती है।

कांग्रेस रूपी दीमक को हिमाचल की जड़ों से निकालकर फेंकना जरूरी है: पीएम मोदी

शनिवार को पीएम मोदी ने कांगड़ा जिले के रैत में रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि हिमाचल में कांग्रेस ने हार मान ली है। मैदान छोड़ दिया है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशान साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल कांग्रेस को राम भरोसे छोड़ दिया है। सभी नेता मैदान छोड़ चुके हैं। चूंकि सबको हार का एहसास हो चुका है।

narendra mosi

उन्होंने कहा कि जनता जब देती है तो छप्पर फाडक़र देती है और जब उनके साथ धोखा करने वालों के खिलाफ अपना तीसरा नेत्र खोलती है तो सबकुछ भस्म कर देती है। हवा का रुख किस तरफ है यह सब दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने तो एक ही रवैया अपना लिया है कि मैं मरूं तो हिमाचल को भी मारूंगा।

मोदी ने कटाक्ष करते हुये कहा कि कांग्रेस उम्र के उस पड़ाव में वीरभद्र सिंह से चुन-चुन कर बदले ले रही है। वीरभद्र सिंह को चुनाव में धकेल कर अकेला छोड़ दिया गया है। उनकी हालत दयनीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी घोर पतन की ओर है।आने वाले कई वर्षों तक कांग्रेस पार्टी हिमाचल में दिखने वाली नहीं है। पीएम ने हिमाचल की जनता से अह्नवान किया कि मैं यहां आपसे बीजेपी को जिताने की बात कहने नहीं आया हूं। मैं यहां आपसे बीजेपी के लिए 3/4 बहुमत मांगने आया हूं। 

modi

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस 5 नंबवर को काला दिवस मनाने वाली है और मोदी के पुलते जलाने वाली है। पीएम मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस सोचती है कि मोदी के पुतले फूंकने से मोदी डर जायेगा तो कांग्रेस गलतफहमी में है, मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहेगा। वीरभद्र सिंह सरकार ने देवभूमि हिमाचल को भ्रष्टाचार की फैक्टरी बना दिया है। हिमाचल को बीमारी से दूर करने के लिए कांग्रेस रूपी दीमक को हिमाचल की जड़ों से निकालकर फेंकना जरूरी है। 

जनसभा में नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत की जय-जयकार हो रही है, इसका कारण मोदी नहीं बल्कि सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानी हैं। इन्हीं हिन्दुस्तानियों ने 30 साल के बाद भारत में पूर्व बहुमत वाली सरकार को विजयी दिलाई है।

रविवार को मोदी हिमाचल में तीन चुनावी रैलियां करेंगे। इस दिन मोदी का ऊना, पालमपुर और कुल्लू में पार्टी के लिए रैलियां करेंगे। आंकड़ों की नजर में देखे तो मोदी 34 चुनावी हलकों वाले चार जिलों में प्रचार करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm narendra modi election rally kangra and mandi district live himachal assembly election 2017
Please Wait while comments are loading...