पीएम मोदी की कुर्सी ले गए चोर, परेशान पुलिस जुटी तलाश में

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिमाचल दौरे पर आये थे। बिलासपुर के लूहणू मैदान में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करने से पहले जिस कुर्सी पर बैठे वह कुर्सी अब गायब हो गई है। कुर्सी की तालाश में पूरा सरकारी अमला दिन रात एक किए हुए है। लेकिन अभी तक कुर्सी का पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी रैली में मंच पर जिस कुर्सी पर बैठे थे, वह कुर्सी रैली समाप्त होने के बाद मंच से तुरंत गायब हो गई।

modi

यह कुर्सी कहां चली गई इसका कोई पता नहीं चल पा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि मोदी का कोई प्रबल समर्थक या भक्त उनकी इस कुर्सी को उठा ले गया। ज्यों ही प्रधानमंत्री मंच से उतरे त्यों ही मंच से सुरक्षा व्यवस्था भी हट गई व सभी सुरक्षा कर्मियों व लोगों का ध्यान पंडाल से बाहर निकलने की व्यवस्थाएं बनाने पर केंद्रित हो गया, ऐसे में किसी मोदी भक्त ने मौका पाकर इस कुर्सी को उठा लिया।

मंच व पंडाल की व्यवस्था कमेटी का कार्यभार संभाल रहे भाजपा जिला सचिव स्वदेश ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुये बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जाने के बाद जब आयोजक पुन: लौटे तो मंच पर लगी 15 कुर्सियों के मध्य में लगी प्रधानमंत्री की कुर्सी गायब थी। इसके बाद तुरंत सब लोग हरकत में आये। लेकिन कुर्सी का कोई पता नहीं चल पाया।

उधर बिलासपुर में एम्स का शिलान्यास करने के बाद जब प्रधानमंत्री भले ही वापस लौट गए, लेकिन लूहणू मैदान पर पंडाल में गिनती के आयोजक व चारों ओर बिखरीं प्लास्टिक की बोतलों सहित कागज व खाद्य वस्तुओं के रैपर दिख रहे हैं। अब इस कचरे को उठाना व उसका वैज्ञानिक विधि से निपटान करना आयोजकों के लिए एक चुनौती बन गया है।

modi rally

हालांकि अपने भाषण में मंच पर से प्रधानमंत्री ने हिमाचल के स्वच्छता अभियान की सराहना भी की थी। बताते हैं कि मंच पर ही उन्होंने हमीरपुर लोकसभा सीट से सांसद अनुराग ठाकुर को संकेत दे दिए कि रैली समाप्ति के बाद पंडाल में बिखरे कचरे को साफ करना एक चुनौती होगा, जिस पर सांसद ने उन्हें विश्वास दिलाया कि इस कचरे को तुरंत साफ कर दिया जाएगा।

रैली समाप्ति के बाद खाली पंडाल में सांसद अन्य आयोजकों व कार्यकर्ताओं के साथ सफाई में जुट गए तथा पंडाल में पड़े प्लास्टिक कचरे व खाली पानी की बोतलों को एकत्रित किया लेकिन पंडाल में अभी हजारों कुर्सियां पड़ी हुई हैं जिसके चलते पूर्ण सफाई हो पाना संभव नहीं है, ऐसे में भाजपा ने निर्णय लिया है कि 4 अक्तूबर को रैली स्थल से कुर्सियों व टैंट हटते ही व्यापक सफाई अभियान मैदान में चलाया जाएगा व इस मैदान को पहले से भी अधिक साफ बनाया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm narendra modi chair stolen from bilaspur himachal pradesh

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.