नरेंद्र मोदी को समर्थन देना मेरी सबसे बड़ी भूल थी: अरुण शौरी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सोलन। इन दिनों नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी के सीनियर नेताओं द्वारा किए जा रहे हमले से परेशान है। पहले यशवंत सिन्हा ने देश की आर्थिक स्थिति पर सवाल उठाते हुए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर प्रश्नचिंह लगा दिए थे। अब पार्टी एक अन्य वरिष्ठ सदस्य अरुण शौरी ने नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। शौरी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी को समर्थन देना मेरी सबसे बड़ी भूल थी।

Arun Shourie

अरुण शौरी हिमाचल प्रदेश के कसौली में आयोजित दिवंगत लेखक खुशवंत सिंह के नाम पर हो रहे साहित्य समारोह के उद्घाटन मौके पर बोल रहे थे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि मैंने कई गलतियां की है जिसमे वीपी सिंह को समर्थन देना और फिर उसके बाद मोदी को समर्थन देकर। अरूण शौरी ने कहा कि गुजरात मॉडल की चर्चा करते हुए केंद्र की सत्ता तक पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसी ने इस मॉडल पर सवाल नहीं पूछा। जबकि अब देश और दुनिया के सामने सब कुछ आ रहा है। शौरी ने कहा, पहले उनके चरित्र को परखना चाहिए कि वे अपनी बातों में कितने खरे हैं, उसके बाद समर्थन देना चाहिए।

अरूण शौरी ने एक इंटरव्यू का हवाला देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जब पूछा गया कि वह कहां जाना पसंद करते हैं। तो उन्होंने कहा था कि वे पहाड़ों पर शांत जगह जाना पसंद करते हैं और उन्होंने अब तक करीब 25 हजार फीट के पहाड़ चप्पल पहन कर पार किए हैं।

    PM Modi के प्रति हमलावर क्यों रहते है, Vajpayee Government के ये दो मंत्री । वनइंडिया हिंदी

    अरूण शौरी ने कहा कि प्रधानमंत्री से उस वक्त भी यह नहीं पूछा गया कि भारत में 25 हजार फीट की ऊंचाई के पहाड़ कहां और कितने हैं। उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व में झांकने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने चुनाव से पूर्व दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था।

    शौरी ने कहा कि देश में बिगड़ती अर्थव्यवस्था से बेरोजगारी भी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। जिससे देश में निराशा का महौल है। उन्होंने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक व एस.बी.आई. सहित सभी बैंक कह रहे हैं कि जॉब्स क्रिएट नहीं हो रही हैं। लेकिन सरकार इसे स्वीकार करने को तैयार ही नहीं है। केंद्र सरकार कह रही है कि केवल मुद्रा योजना से ही देश में 5.50 करोड़ जॉब्स क्रिएट हुई हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनाव से पूर्व 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। ये नौकरियां कहां हैं,

    Also Read: उस दिन का इंतजार, जब बेटा मेरा समर्थन करेगा: यशवंत सिन्हा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    My biggest mistake was to support Narendra Modi as a pm: Arun Shourie

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.