भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शान सुषमा ठाकुर हिमाचल में बनी DSP

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। कहते हैं वक्त बदलते देर नहीं लगती, यही बात भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज और हिमाचल की बेटी सुषमा वर्मा पर पूरी तरह ठीक बैठती है। आज वह प्रदेश में पुलिस महकमें में डीएसपी बन गईं। यह वही सुषमा वर्मा है जो आज से पहले पुलिस में कांस्टेबल भर्ती होना चाह रही थीं,लेकिन भर्ती नहीं हो पाईं थीं। लेकिन मंगलवार को वक्त बदला और प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शिमला में आयोजित एक समारोह में उन्हें बाकायदा उनका नियुक्ति पत्र सौंपा।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शान सुषमा ठाकुर हिमाचल में बनी DSP

सुषमा की नियुक्ति उस समय इुई है जब प्रदेश सरकार कोटखाई गैंगरेप मर्डर केस में खासा विरोध झेलना पड़ रहा है। सुषमा ठियोग की रहने वाली है। यही वजह है कि उनकी नियुक्ति के पीछे राजनैतिक मकसद भी छिपा है। मंगलवार सुबह सीएम वीरभद्र सिंह ने सुषमा वर्मा को डीएसपी पद का ऑफर लैटर सौंपा। सीएम के निजी आवास होलीलॉज में सुषमा को शॉल और टोपी देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान सीएम वीरभद्र सिंह ने सुषमा को पांच लाख रुपए का चेक भी भेंट किया। राज्य के खेल विभाग की ओर से यह चेक सुषमा को भेंट किया गया।

इस दौरान सुषमा ने कहा कि क्रिकेट में बुलंदियां छूने के साथ उनका एक और सपना था कि वह पुलिस में भर्ती हो और आज उनका यह सपना भी पूरा हो गया है। सुषमा ने इसके लिए सीएम वीरभद्र सिंह का आभार जताया और कहा कि उनकी तरह और लड़कियां भी प्रोत्साहित होंगी और वे भी खेलों के माध्यम से देश और प्रदेश का नाम रोशन करेंगी। इस दौरान सुषमा के पिता भोपाल वर्मा, डीजीपी सोमेश गोयल और प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद रहे। सीएम से मुलाकात के दौरान सुषमा ने खेलों सहित अन्य कई विषयों पर बातचीत की। सीएम वीरभद्र सिंह ने सुषमा के सुखद और उज्जवल भविष्य की कामना की।

बता दें कि सुषमा शिमला से कऱीब सौ किलोमीटर दूर गढ़ेरी गांव की रहने वाली हैं। सुषमा को बचपन से ही खेलों से लगाव था। बेहद कठिन और दुर्गम पहाड़ी इलाके में खेल और सुविधाओं का अभाव था। इसके बावजूद सुषमा ने अपने जीवन का लक्ष्य खेल को ही चुना। 2009 में शिमला में हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन के ट्रायल में सुषमा ने अपने दमदार और उम्दा खेल से टीम हिमाचल में जगह पाई। इसके बाद 2013 में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर सुषमा वर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाई। वह वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर खेली थी। पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती मैच में सुषमा ने मैच जिताऊ 33 रनों की पारी भी खेली थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cricketer Sushma Thakur has given the post of DSP in Himachal Pradesh
Please Wait while comments are loading...