यात्रियों से भरी बस पहाड़ी रास्ते पर पलटी, बचाने के लिए दौड़ पड़े लोग

Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला पठानकोट सड़क मार्ग पर रविवार को नुरपूर के चौगान में एक बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया जहां एचआरटीसी की एक बस सड़क पर पलट गई। हादसे में 21 यात्री घायल बताए जा रहे हैं और अन्य 4 गंभीर हैं जिसका इलाज नूरपुर अस्पताल में चल रहा है। वहीं कई घायलों को टांडा अस्पताल रेफर किया गया है।

ओवरटेक के चक्कर मे हुआ हादसा

ओवरटेक के चक्कर मे हुआ हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक, हादसे के समय परिवहन निगम की बस चामुंडा देवी मंदिर से पठानकोट जा रही थी कि नुरपूर चौगान के पास बस चालक की गलती से ट्रक को ओवरटेक करते समय पलट गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ गई। यात्रियों को बचाने के लिये पास पड़ोस के लोग राहत व बचाव कार्य में जुट गये।

21 यात्री हुए घायल

21 यात्री हुए घायल

घायलों के नाम -नूतन, मनिंद्र सिंह, हर्षद, वृजलाल व सन्तोष कुमारी निवासी वहीपठियार, रीतू देवी, अंशु, विश्व कुमार, महेश, ममता व पंकज निवासी धर्मशाला, ईश्वर चन्द्र निवासी द्रमन, राकेश कुमार निवासी फतेहपुर, विशम्बर लाल निवासी मोरठु, नितिन निवासी सिद्धपुर, अनिल शर्मा निवासी जम्मू, रत्तो राम निवासी राजस्थान। गम्भीर रूप से घायलों के नाम -जीवन लाल निवासी धर्मशाला, शिमलो देवी निवासी लदोडी व कृष्णा देवी निवासी पठानकोट हैं।

सूमो पलटने से 12 पर्यटकों को लगी चोंटें

सूमो पलटने से 12 पर्यटकों को लगी चोंटें

मनाली से उदयपुर पर्यटकों को ले जा रहा एक वाहन पलट गया,जिससे 12 लोगों को चाटें लगी हैं जबकि एक की हालत गंभीर है। घायलों को प्राथमिक उपचार के लिये केलंग अस्पताल रैफर किया गया है। बाद में उन्हें मनाली लाया जायेगा। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के अंतर्गत मनाली से उदयपुर जा रही एक टाटा सूमो कारगा के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 12 पर्यटक घायल हुए हैं। जबकि एक की हालत गंभीर है। जिन्हें उपचार के लिए केलांग ले जाया गया है। बाद में उन्हें मनाली लाया जायेगा।

वहीं पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। लाहौल स्पीति के एस.पी. गौरव सिंह ने बताया कि पर्यटकों को लेकर टाटा सूमो (नं. एच.पी.01के-2342) मनाली से उदयपुर जा रही थी। व जब यह वाहन करगा के पास पहुंचा तो अचानक पलट गया। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान गाड़ी में दर्जन से अधिक लोग सवार थे, जिसमें से 12 लोगों को चोटें आईं हैं जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। एसपी ने कहा कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई। घटना का होना सडक़ पर जमे पानी को माना जा रहा है।

कुल्लू में कार खाई में गिरने से एक की मौत

कुल्लू में कार खाई में गिरने से एक की मौत

जिला कुल्लू के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल मणिकर्ण में एक कार के पलटने से एक कार सवार की मौत हो गई,जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि कार कुल्लू के पास भुंतर से मणिकर्ण जा रही थी। व मणिकर्ण के प्रसिद्ध गुरुद्वारा के पास अनियंत्रित होकर सीधे खाई में लुढक़ गई। रविवार सुबह हुए इस हादसे में एक की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिये लाया गया है।

मौके पर पहुंचकर पुलिस ने की जांच

मौके पर पहुंचकर पुलिस ने की जांच

पुलिस अधीक्षक कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि यह हादसा मणिकर्ण गुरुद्वारा के पास रविवार सुबह पेश आया। जब तीन व्यक्ति मणिकर्ण से वापस लौट रहे थे कि पार्किंग के पास वाहन अनियंत्रित हो गया और वाहन सीधे नीचे जा गिरा। वाहन के गहरी खाई में पलटने से वाहन में सवार एक व्यक्ति की मौका पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कार में तीन लोग सवार थे, जिसमें ज्वालापुर के 50 वर्षीय प्रेम कुमार की मौके पर मौत हो गई है, जबकि बालीचौकी का 32 वर्षीय हर्ष कुमार और शाड़ावाई का 29 वर्षीय जीवानंद गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को 108 एंबुलेंस के माध्यम से जरी अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। उधर, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हादसे के कारणों की जांच कर रही है।

Read Also: बाप ने की दूसरी शादी, नाराज बेटे ने सौतेली मां को मारी गोली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A bus overturned on the road in Himachal Pradesh, many injured.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.