• search
हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हिमाचल: किन्नौर में लैंडस्लाइड से बड़ा हादसा, 9 लोगों की दर्दनाक मौत, रोंगटे खड़े कर देने वाला Live Video

|
Google Oneindia News

शिमला, जुलाई 25: हिमाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड से बड़ा हादसा हो गया। यहां के किन्नौर जिले में भूस्खलन की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर सामने आई हैं। जानकारी के मुताबिक जिले में बटसेरी के गुंसा के पास चट्टानें अचानक से गिरना शुरू हुई, जिसके बाद देखते ही देखते हालात भयानक हो गए। पहाड़ों से एक के बाद एक बड़े-बड़े पत्थर नीचे तबाही मचाने लगे, जिसकी चपेट में आकर बटसेरी पुल देखते ही देखते ताश के पत्ते की तरह बिखर गया और आसपास खड़ी गाड़ियां भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

    Himachal Landslide: Kinnaur में भूस्खलन से Bridge तबाह, 9 लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी
    9 लोगों की दर्दनाक मौत

    9 लोगों की दर्दनाक मौत

    जानकारी के अनुसार पहाड़ों से पत्थर गिरने से नीचे खड़ी गाड़ी भी उसकी चपेट में आ गईं, जिससे कार सवार 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। गाड़ी सवार पर्यटक दिल्ली और चंडीगढ़ से हिमाचल घूमने आए थे और अचानक मौत का शिकार हो गए।

    रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो भी आया सामने

    रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो भी आया सामने

    वहीं किन्नौर जिले में हुई लैंडस्लाइड का एक रोंगटे खड़े कर देने वाला लाइव वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे तबाही आने से पहले शांति बनी हुई है। फिर अचानक से पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर गिरना शुरू होते हैं और मिट्टी के साथ धुआं का गुब्बार चारों और फैलने लगता है। पत्थर जैसे-जैसे नीचे की तरफ आते है और तहस-नहस कर देते हैं। एक बड़ा से पत्थर जैसे ही पुल पर गिरता है। पुल देखते ही देखते धराशाही हो जाता है। वहीं आसपास खड़ी गाड़ियों को भी भारी नुकसान होना देखा जा सकता हैं। (वीडियो- खबर के अंत में है)

    हादसे के बाद प्रशासन का रेस्क्यू ऑपरेशन

    हादसे के बाद प्रशासन का रेस्क्यू ऑपरेशन

    इधर हादसे की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर मुस्तैद हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घायलों को अस्पताल लिफ्ट करने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद लेने की बात कही जा रही हैं। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट करते हुए इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि मैंने किन्नौर जिला प्रशासन से बात की और हादसे की जानकारी ली। प्रशासन ने मौके पर बचाव कार्य शुरू कर दिया है और वहां तत्काल राहत मुहैया कराई जा रही है। मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

    ITBP की टीम भी मौके पर पहुंची

    ITBP की टीम भी मौके पर पहुंची

    वहीं हादसे के बादभारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की टीमें बचाव अभियान चलाने के लिए किन्नौर के बडसेरी गांव के पास घटनास्थल पर पहुंचीं। ITBP से मिली जानकारी के मुताबिकएक हिमाचल घूमने आए एक गाड़ी में सवार 12 लोगों में से 9 की मौत हो गई, जबकि एक स्थानीय सहित तीन लोग गंभीर घायल हैं।

    हिमाचल प्रदेश: भारी बारिश के बाद कांगड़ा में हुए भूस्खलन में बहे 6 घरहिमाचल प्रदेश: भारी बारिश के बाद कांगड़ा में हुए भूस्खलन में बहे 6 घर

    English summary
    bridge collapse due to landslide in Kinnaur district watch video
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X