• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM मनोहर लाल खट्टर का ऐलान, हरियाणा में अंजीर की खेती की होगी शुरुआत

|

चंडीगढ़। Haryana CM Manohar lal Khattar किसान आंदोलन के बीच हरियाणा सरकार लगातार किसानों के हित में घोषणाएं कर रही है। दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों में सबसे ज्यादा संख्या हरियाणा और पंजाब के किसानों की है, इसलिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर किसानों को मनाने की कोशिश में हैं। इस बीच मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि प्रदेश में अब अंजीर की खेती कराएगी। इसके लिए सरकार किसानों को ट्रेनिंग और सभी जरूरी प्रबंध कराएगी। सीएम खट्टर का कहना है कि प्रदेश के दक्षिणी भाग में ये खेती की जा सकती है, क्योंकि राजस्थान के कुछ इलाकों में ये खेती की जाती है।

manohar lal Khattar

किसानों की आमदनी बढ़ना है सरकार का लक्ष्य- सीएम खट्टर

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अंजीर की खेती के लिए ट्रेनिंग हेतु बागवानी विभाग को संभावनाएं तलाशने और इसके लिए स्टडी करने को कहा है। सीएम खट्टर ने कहा कि किसानों की आमदनी बढ़ाने को सरकार कई योजनाओं पर काम कर रही है। परंपरागत खेती की बजाय नई तकनीक और कम लागत और अधिक मुनाफे की फसलों के साथ किसानों को जोड़ा जाएगा।

हरियाणा में MSP पर खरीदा गया है बाजरा- खट्टर

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में किसान आंदोलन को लेकर कहा था कि MSP की व्यवस्था को जिसने भी खत्म करने की कोशिश की तो उसी दिन वो राजनीति छोड़ देंगे। मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश में सरकार ने बाजरा, मक्का, सूरजमुखी, मूंग व मूंगफली को भी MSP पर खरीदा गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fig farming to begin in Haryana, says CM Manohar lal khattar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X