• search
हापुड़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हापुड़: PRV पर तैनात पुलिसकर्मियों में मिले कोरोना के लक्षण, भेज गए क्वारंटाइन सेंटर

|

हापुड़। यूपी पुलिस की डायल-112 की पीआरवी गाड़ी पर तैनात दो पुलिस वॉरियर्स में कोरोना वायरस के लक्षण मिले है। पीआरवी गाड़ी पर तैनात सिपाहियों की रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस-प्रशासन में हडड़कंप मच गया है। जिसके बाद दोनों सिपाहियों को संदिग्ध मानते हुए क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया और सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं। बताया जा रहा है कि इनमें से एक सिपाही फिलहाल में ही मुरादाबाद होकर आया था।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

Two policeman in quarantined and sent samples for investigation in Hapur

जिलाधिकारी अदिति सिंह के निर्देशों पर सोमवार से पुलिस और नगर पालिका कर्मियों की रैपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट किट से जांच कराई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों की टीम मंगलवार सुबह से ही पुलिसकर्मियों की जांच में जुट गई। जानकारी के अनुसार, इस दौरान पीआरवी गाड़ी पर तैनात दो सिपाहियों की रैपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट किट से जांच की गई तो वह पॉजिटिव आईं। इसके बाद चिकित्सकों ने एक और बार किट से जांच की। दूसरी बार में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आईं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह सूचना पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों को दी।

जिसके बाद दोनों सिपाहियों को संदिग्ध मानते हुए एंबुलेंस के जरिए एक निजी मेडिकल कालेज में भर्ती कराकर क्वारंटाइन कर दिया है। जहां विशेष चिकित्सकों की टीम ने दोनों सिपाहियों के सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिए हैं। दोनों सिपाहियों के साथ उनके कमरे में रहने वाले अन्य सिपाहियों की भी रैपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट किट से जांच कराई गई है। हालांकि, जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इनमें से एक सिपाही फिलहाल में ही मुरादाबाद से होकर आया था। इसके बाद अब दोनों सिपाहियों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

यूपी पुलिस की वर्दी पर लगतार बढ़ रहे हैं बदनामी के तमगे, योगी राज में क्या हो रहा है

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रेखा शर्मा ने बताया कि पुलिसकर्मियों की रैपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट किट से जांच कराई गई थी। एक जांच रिपोर्ट में कोरोना के लक्षण मिले हैं। जबकि, दूसरी जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई है। दोनों को संदिग्ध मानते हुए निजी मेडिकल कालेज में क्वारंटाइन करा दिया गया है। उनके सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:- COVID-19 से एएनएम समेत दो की मौत, जिले में 67 एक्टिव केस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two policeman in quarantined and sent samples for investigation in Hapur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X