• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

एमपी:अग्निवीर की भर्ती को लेकर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड किए पुलिस छावनी में तब्दील

सागर में होने जा रही अग्निवीर की भर्ती बनी ग्वालियर जिला प्रशासन के लिए चुनौती, 28 हजार से ज्यादा युवा ग्वालियर से होकर जाएंगे सागर, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए ग्वालियर पुलिस-प्रशासन ने की तैयारी, बस स्टैंड और रेलवे
Google Oneindia News

ग्वालियर, 5 अक्टूबर। 7 अक्टूबर से शुरू होने जा रही अग्निवीर की भर्ती ग्वालियर जिला प्रशासन के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है। सेना भर्ती में शामिल होने के लिए जाने वाले युवा अक्सर हंगामा और तोड़फोड़ कर देते हैं। ग्वालियर में ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ऐसे में ग्वालियर जिला प्रशासन के लिए शांति बनाए रखना किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है क्योंकि ग्वालियर-चंबल अंचल से इस बार 28 हजार से ज्यादा युवा सेना भर्ती में शामिल होने सागर जाएंगे।

रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर पहुंचेंगे युवा

रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर पहुंचेंगे युवा

सागर में 7 अक्टूबर से शुरू होने जा रही अग्निवीर की भर्ती में शामिल होने के लिए ग्वालियर समेत भिंड, मुरैना एवं चंबल के अन्य जिलों से कुल 28 हजार से ज्यादा युवा सागर जाएंगे लेकिन खास बात यह है कि सभी युवा ग्वालियर से होते हुए सागर पहुंचेंगे। ग्वालियर के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर पहुंचने वाले युवाओं पर नजर रखने के लिए ग्वालियर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

ग्वालियर में दो बस स्टैंड और दो रेलवे स्टेशन पर रहेगी नजर

ग्वालियर में दो बस स्टैंड और दो रेलवे स्टेशन पर रहेगी नजर

ग्वालियर में स्थित दो बस स्टैंड और दो रेलवे स्टेशन पर पुलिस प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। ग्वालियर में एक बस स्टैंड झांसी रोड पर स्थित है और दूसरा बस स्टैंड पड़ाव पर स्थित है। इन दोनों ही बस स्टैंड पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। इसके साथ ही ग्वालियर के दो रेलवे स्टेशन, ग्वालियर रेलवे स्टेशन और बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर भी आरपीएफ और जीआरपी की मदद से लोकल पुलिस सुरक्षा व्यवस्था बनाने के लिए तैनात रहेगी।

युवाओं के द्वारा उपद्रव करने की बनी रहती है आशंका

युवाओं के द्वारा उपद्रव करने की बनी रहती है आशंका

ग्वालियर से गुजरते समय भर्ती में शामिल होने के लिए जा रहे युवाओं द्वारा हंगामा और उत्पात करने की आशंका बनी रहती है। इसके साथ ही भर्ती से लौट कर आने वाले युवाओं द्वारा भी हंगामा करने का डर बना रहता है। यही वजह है कि आते और जाते वक्त युवाओं पर सख्ती बरतने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए इस बार ग्वालियर एसपी अमित सांघी ने कमर कस ली है और पूरी कार्ययोजना तैयार कर ली है।

पहले भी दो बार हो चुका है उपद्रव

पहले भी दो बार हो चुका है उपद्रव

कुछ साल पहले ग्वालियर में सेना भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं ने जमकर उपद्रव किया था। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड समेत शहर की कई कॉलोनियों में पहुंचकर उत्पात मचाया था, तोड़फोड़ की थी, आम नागरिकों के साथ मारपीट और बदसलूकी की गई थी। कई घंटों तक शहर की सड़कों पर दहशत का माहौल रहा था।

अग्निवीर के विरोध के दौरान भी हुआ था हंगामा

अग्निवीर के विरोध के दौरान भी हुआ था हंगामा

अग्निवीर योजना जब सरकार द्वारा लागू की गई थी तो उस योजना के विरोध में भी ग्वालियर में जमकर हंगामा हुआ था। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर जमकर तोड़फोड़ की गई थी। इसके अलावा शहर के गोला का मंदिर चौराहे पर भी हंगामा किया गया था। इन्हीं सब घटनाओं से सबक लेते हुए इस बार जिला प्रशासन कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहता है। इसी वजह से जिला प्रशासन इस बार उपद्रव करने वाले युवाओं के साथ सख्ती से निपटेगा।

Comments
English summary
agniveer recruitment challenge for gwalior district administration
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X