• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: 20 साल से छोटे से कमरे में बंद 65 वर्षीय महिला का रेस्क्यू, 8 फीट लंबे हो गए थे बाल

|

राजकोट। गुजरात में राजकोट के एनजीओ 'साथी सेवा ग्रुप' ने एक ऐसी महिला का रेस्क्यू किया है, जो बरसों से एक ही कमरे के अंदर रह रही थी। वो बाहर नहीं निकल पाती थी। खाना-पीना अंदर ही होता था। यहां तक कि, देखरेख करने वाला कोई न था। वह अकेले ही जिंदगी गुजार रही थी। पड़ोसी उसके लिए खाने का सामान पहुंचाते थे। उसकी हालत ऐसी हो गई थी कि, यदि बाहर आती तो लोग डर जाते। उसके बाल 8 फीट तक लंबे हो गए थे।

    VIDEO: 20 साल से छोटे से कमरे में बंद 65 वर्षीय महिला का रेस्क्यू, 8 फीट लंबे हो गए थे बाल
    शादी भी नहीं हुई थी, 65 साल उम्र हो गई

    शादी भी नहीं हुई थी, 65 साल उम्र हो गई

    संवाददाता ने बताया कि, 65 साल की यह महिला पिछले करीब 20 साल से तीन मंजिला मकान के एक कमरे तक ही सिमटी थी। रेस्क्यू टीम को उसके घर से 60 तोला सोना मिला है। शर्मसार करने वाली यह है कि, उसके भतीजे ने उसे नहीं अपनाया। महिला का नाम कंचनबेन है। उसके पड़ोस में रहने वाले लोगों का कहना है कि वे उनके कमरे के बाहर खाना रख देते थे। कंचनबेन खाना लेने ही कमरे से बाहर निकलती थीं। उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है।

    कमरा गंदा था और बदबू आ रही थी

    कमरा गंदा था और बदबू आ रही थी

    रेस्क्यू टीम के मुताबिक, जब कंचनबेन के बारे में सुनकर कई सदस्य उसके मकान पर पहुंचे तो पाया कि वो बिना कपड़ों के थीं। उनके बाल भी करीब 8 फीट तक बढ़ गए थे। उनका कमरा गंदा था और बदबू आ रही थी। रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने कंचनबेन के बाल काटे और नहलाकर साफ कपड़े पहनाए। फिर काफी कोशिशों के बाद कंचनबेन के सगे भतीजे का नंबर मिला। हालांकि, उसने कंचनबेन को अपनाने से मना कर दिया। उसके बाद उन्हें वृद्धाश्रम भेज दिया गया।

    गुजरात: 10 साल तक 1 ही कमरे में बंद रहे ये 3 भाई बहन, NGO पहुंचा तो देखा दिन का उजाला

    वृद्धाश्रम से वायरल हुआ वीडियो

    वृद्धाश्रम से वायरल हुआ वीडियो

    कंचनबेन के सूरत मानव मंदिर आश्रम में पहुंचने पर, व्यवस्थापक ने एनजीओ और उसकी टीम का धन्यवाद किया। सूरत मानव मंदिर आश्रम के व्यवस्थापक की ओर से एक वीडियो जारी किया गया, और कहा गया कि, ऐसे लोगों के लिए हमारे यहां द्वार खुले हैं। वहीं, राजकोट की सामाजिक कार्यकर्ता जल्पाबेन पटेल बोलीं कि, हमें कंचनबेन के पड़ोसियों ने जानकारी दी थी। जिसके बाद हमारी टीम उनके घर पहुंची और उन्हें कमरे से बाहर निकाला।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Watch video: 65-year-old woman living in a small room for 20 years, rescued
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X