• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

स्कूल-कॉलेज 23 नवंबर से नहीं खुलेंगे, कोरोना के कारण गुजरात सरकार ने अपना पहला आदेश रद्द किया

|

गांधीनगर। गुजरात में स्कूल-कॉलेज 23 नवंबर से नहीं खुलने जा रहे। राज्य सरकार ने फैसला किया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण स्कूल-कॉलेज बंद रखे जाएंगे। सरकार ने 23 नवंबर से राज्य में स्कूल-कॉलेज खोलने के अपने पहले फैसले को रद्द कर दिया है। इस बारे में सीएमओ के आॅफिशियल ट्विटर हैंडिल पर बताया गया कि, सरकार ने स्कूल खोलने के अपने आॅर्डर को पोस्टपॉन कर दिया है। साथ ही स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने की नई तारीखों की घोषणा भी अभी नहीं की गई है।

Schools, Colleges in Gujarat would not reopen from November 23, says Govt
    Coronavirus: Ahmedabad में आज से Night Curfew,रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा लागू | वनइंडिया हिंदी

    गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में, गुजरात सरकार ने 23 नवंबर से कक्षा 9 से 12 वीं तक और फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल-कॉलेजों को खोलने का निर्णय किया था। इस निर्णय के बारे में राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडास्मा ने 11 नवंबर, 2020 को घोषणा की थी। भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने कहा था कि, ''कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थी 23 नवंबर से स्कूल आने लगेंगे। क्योंकि, स्कूलों के अंदर इनकी कक्षाएं 23 नवंबर से फिर से शुरू होंगी। वहीं, फाइनल ईयर वाले छात्र भी 23 नवंबर से अपने कॉलेज जाने लगेंगे।

    गुजरात: शिक्षकों के लिए खुशखबरी, कोरोना की वजह से इस बार 21 दिन का वैकेशन, उसके बाद ही खुल पाएंगे स्कूल

    Schools, Colleges in Gujarat would not reopen from November 23, says Govt

    भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने यह भी कहा था कि, 'इस मामले में हम केंद्र सरकार के एसओपी का पालन कराएंगे। जैसा कि सरकार ने तय किया है कि दिवाली बाद ज्यादातर स्कूल खुल जाएंगे।' हालांकि, कई राज्यों में तो नवंबर की शुरूआत में ही स्कूल खुल गए थे। कुछ राज्यों में अक्टूबर से ही क्लास शुरू कर दी गईं थीं। वहीं, अभी COVID-19 लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही गुजरात में सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं।

    Schools, Colleges in Gujarat would not reopen from November 23, says Govt

    हालांकि, जो स्कूल खोलने का निर्णय गुजरात सरकार ने लिया था, यही निर्णय अब रद्द हो गया है कि, स्कूलों और कॉलेजों को 23 नवंबर से फिर से खोला जाएगा। सीएमओ गुजरात की ओर से कहा गया है कि, सरकार वर्तमान में कोरोना वायरस की स्थिति के मद्देनजर 23 नवंबर से गुजरात में स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने के अपने आदेश को रद्द करती है।'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Schools, Colleges in Gujarat would not reopen from November 23', says Govt
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X