• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: रेड-ऑरेंज जोन के 6 बड़े शहरों में किसी भी तरह की छूट नहीं, कब तक रहेंगी पाबंदी?

|

अहमदाबाद। देश में गुजरात ऐसा दूसरा प्रांत है, जो कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित हैं। यहां आए रोज औसतन 300 नए संक्रमितों की पहचान हो रही है। कुल मामले 5 हजार पार चले गए हैं। कोविड-19 से मौतों का आंकड़ा 300 पहुंचने वाला है। ऐसे में राज्य सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में ढील देने से इनकार कर दिया है। यहां रेड व ऑरेंज जोन के 6 बड़े शहरों में अभी किसी तरह की छूट नहीं दी जा रही। इन छह शहरों में अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, बडौदा, भावनगर एवं गांधीनगर शामिल हैं। वहीं, जामनगर-जूनागढ महानगर पालिकाओं में शर्तों के अधीन दुकान और उद्योग खुल रहे हैं। अहमदाबाद प्रशासन ने हाई अलर्ट को देखते हुए बुधवार को नई गाइडलाइन जारी की कि दूध व दवाइयों के अलावा सभी दुकानें 17 मई तक बंद रहेंगी।

यह है रेड व ऑरेंज जोन वाले महानगरों का हाल

यह है रेड व ऑरेंज जोन वाले महानगरों का हाल

अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, बडौदा, भावनगर एवं गांधीनगर जैसे शहरों में शाम को सात बजे से सुबह सात बजे तक किसी को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। आगामी दो सप्‍ताह तक चाय, पानी, बीडी सिगरेट व परमिट वाली शराब की दुकानें भी पहले की तरह बंद रहेंगी। मुख्‍यमंत्री ने रोजेदारों से घर में ही रहकर इबादत करने की अपील की है। 6 महानगरों के अलावा जो अन्य शहर ऑरेंज व ग्रीन जोन में हैं, वहां चाय की दुकान, हेयर सैलून, ब्यूटीपार्लर खुलेंगे।

यहां भी 17 मई तक किसी तरह की छूट नहीं होगी

यहां भी 17 मई तक किसी तरह की छूट नहीं होगी

राज्य सरकार ने कहा है कि, ऑरेंज जोन वाले राजकोट में भी 17 मई तक किसी तरह की छूट नहीं होगी। हालांकि, इसके अतिरिक्त जो जिले हैं उनमें दवा, फल-सब्‍जी, राशन व परचूने की दुकानें सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी। ग्रीन जोन में राज्‍य परिहवन की बसें 30 सवारी के साथ चल सकेंगी। टैक्‍सी व केब ड्राइवर दो सवारियों को लेकर आ जा सकेंगे।

इन जिलों में क्रमबद्ध तरीके से छूट दी गई

इन जिलों में क्रमबद्ध तरीके से छूट दी गई

राज्य की जूनागढ़ और जामनगर महानगर पालिका एवं 156 नगर पालिकाओं में क्रमबद्ध तरीके से छूट दी जा रही हैं। साथ ही, लॉकडाउन के नियमों के पालन की मंजूरी के साथ इन क्षेत्रोंमें उद्योग व कारोबार करने की भी मंजूरी दी गई है। जूनागढ़ में तो लगभग हर जगह सामान्य स्थिति देखने को मिल रही है। यहां संक्रमण नहीं फैला।

अहमदाबाद में 5 दिनों के भीतर 124 कोरोना संक्रमितों की जान गई, राज्य की 74% मौतें यहीं हुईं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
No Relaxation From Lockdown In 6 Cities Of Gujarat Amid Covid-19, know the Full list of Red, Orange Green districts
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X