• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: स्थानीय निकाय चुनाव से पहले CM का बड़ा ऐलान, जून तक स्टेट ट्रांसपोर्ट को मिलेंगी 1000 नई बसें

|

गांधीनगर। 1000 New Buses run in Gujarat नए साल के मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने प्रदेशवासियों को नया तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि जून 2021 तक राज्य सड़क परिवहन निगम को 1000 नई बसें मिलेंगी। इनमें 50 इलेक्ट्रिक बसें होंगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि जून-जुलाई तक सड़कों पर ये 1000 बसें चलने लगेंगी।

Vijay Rupani

फरवरी में होने हैं गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने ये घोषणा स्थानीय निकाय चुनाव से ठीक पहले की है। आपको बता दें कि गुजरात में फरवरी 2021 में स्थानीय निकाय के चुनाव होने हैं, जिससे पहले सीएम ने इस घोषणा के अलावा 15 करोड़ रुपए के करीब के प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी किया। सीएम ने गांधीनगर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्टेट ट्रांसपोर्ट निगम की ओर से तलोद, सिद्धपुर, अंकलेश्वर, चूड़ा और दियोदर में पांच बस स्टेशन का लोकार्पण किया। ये पांचों स्टेशन 12.89 करोड़ रुपए की लागत से बने हैं। इसके अलावा ऊना में 2.36 करोड़ रुपए के खर्च से बने डिपो-वर्कशॉप का भी लोकार्पण किया गया।

इन प्रोजेक्ट्स की रखी गई आधारशिला

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने 18.41 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनने वाले 10 नए बस स्टेशनों की आधारशिला भी रखी। इस वर्चुअल कार्यक्रम में डिप्टी सीएम नितिन पटेल भी शामिल थे। उन्होंने मेहसाणा जिले के वसई में 94.71 लाख रुपये की लागत से बनने वाले बस स्टेशन की आधारशिला रखी।

बीएस VI श्रेणी की होंगी सभी बसें- विजय रूपाणी

मुख्यमंत्री विजय रूपणी ने बताया कि निगम को जो 1000 नई बसें जून तक सौंपी जाएंगी वो बीएस VI श्रेणी की होंगी। इससे वायु प्रदूषण में कमी आएगी और पर्यावरण की रक्षा करने में मदद मिलेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat CM Vijay rupani announced 1000 new Buses run in State from june 2021
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X