• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात के भाजपा सांसद अभय भारद्वाज को एयरलिफ्ट कर चेन्नई ले जाना पड़ा, आखिर क्यों?

|

राजकोट। गुजरात के भाजपा सांसद अभय भारद्वाज को एयरलिफ्ट कर चेन्नई ले जाना पड़ा। इसके पीछे की वजह थी अभय भारद्वाज की फेफड़े से जुड़ी बीमारी, वो पिछले एक महीने से ज्यादा समय से कोरोना वायरस से भी ग्रस्त हैं। उन्हें गुजरात में आराम नहीं हुआ तो बीमारी के उपचार के लिए चार्टर्ड प्लेन से चेन्नई ले जाया गया।

gujarat bjp MP Abhay Bhardwaj

अभय भारद्वाज गुजरात में राज्यसभा सांसद हैं। पिछले जून महीने में ही उन्हें निर्वाचित किया गया था। बताया जा रहा है कि, उनकी बीमारी का उपचार कराने के लिए तीन चिकित्सकों की टीम भी भारद्वाज के साथ चेन्नई गई है। साथ ही उनके पुत्र अंश व भाई नितिन भारद्वाज भी हैं। अभय भारद्वाज को चेन्नई स्थित एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डॉ. के.आर. बाला कृष्णन की निगरानी में उनका उपचार किया जाएगा।

देश में पहली बार, पीपीई किट पहनकर की आयकर विभाग ने छापेमारी, कर्मी सैनेटाइज भी हुए

डॉ. के.आर. बाला कृष्णन को कोरोना मरीजों के फेफड़ों को दुरुस्त करने का एक्सपर्ट माना जाता है।डॉ. बाला ने ही सूरत के एक कोरोना मरीज के 90 फीसदी से ज्यादा क्षतिग्रस्त फेफड़े का प्रत्यारोपण भी किया था। ऐसे में राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज के परिवार को उम्मीद है कि अभय ठीक हो जाएंगे। परिजनों के मुताबिक, कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सांसद को अगस्त महीने के अंतिम सप्ताह में राजकोट सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ। पिछले दो सप्ताह से उन्हें कृत्रिम फेफड़े का सपोर्ट दिया जाने लगा। बाद में पता चला कि उनके फेफड़े में संक्रमण के कारण ऑक्सीजन की मात्रा कम हो गई थी। राजकोट, सूरत व अहमदाबाद के बड़े-बड़े डॉक्टरों ने कोशिश की। आखिर में चेन्नई ले जाया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat bjp MP Abhay Bhardwaj Airlifted to chennai, but why? know here
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X