• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए गुजरात के 3 महानगरों में कर्फ्यू 24 अप्रैल तक बढ़ा

|

अहमदाबाद। गुजरात के 3 महानगरों में कोरोना संक्रमण को और ज्यादा फैलने से रोकने के लिए लगाया गया कर्फ्यू 24 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। इन महानगरों में अहमदाबाद, राजकोट और सूरत शामिल हैं। यही वो शहर हैं, जहां सबसे ज्यादा मरीज हैं। इन शहरों में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसलिए, पुलिस-प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि, यहां किसी तरह की ढील नहीं दी जाएगी।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

गुजरात के 3 शहरों के कर्फ्यू की अवधि बढ़ाई गई

गुजरात के 3 शहरों के कर्फ्यू की अवधि बढ़ाई गई

गुजरात के डीजीपी शिवानंद झा ने मंगलवार को कहा, हमारा अनुरोध है कि लोग अपने घरों में ही रहें, छूट मिलने पर मास्क पहनकर ही निकलें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखें। जो लोग लॉकडाउन, सोशल डिस्टेंसिंग या कर्फ्यू का उल्लंघन करेंगे, उन्हें पकड़कर उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। राज्य के विभिन्न शहरों में कर्फ्यू में बाहर निकलने वाले लोगों पर लगातार नजर रखी जा रही है और कार्रवाई की जा रही है।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उच्चाधिकारियों की बैठक हुई

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उच्चाधिकारियों की बैठक हुई

डीजीपी ने बताया कि, अहमदाबाद में 142 लोगों की धरपकड़ की गई है। इसके अलावा सूरत में अपराध में 104 और राजकोट में अपराध में अब तक 52 लोगों को पकड़ा गया है। उन्होंने कहा कि, इन महानगरों में संक्रमण पर काबू पाने के लिए कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने को लेकर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में उच्चाधिकारियों की बैठक हुई थी। फिर यह विचार किया गया कि, कर्फ्यू 24 अप्रैल तक बढ़ा दी जाए।

'अफवाह फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा'

'अफवाह फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा'

इससे पहले झा ने अनुरोध करते हुए कहा कि, सरकार की तरफ से चेतावनी दी गयी थी कि कोरोना को लेकर कोई किसी तरह की अफवाह न फैलाये, लेकिन सरकार की चेतावनी का दरकिनार करते हुए कई लोग जो चाहे पोस्ट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने तबीली जमात के लोगों से भी अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि, जो लोग खुद अपनी जांच कराने के लिए सामने नहीं आ रहे,उनसे दूसरेां की भी दिक्कतें बढ़ेंगी। ऐसे में वे पुलिस को सूचित करें, सरकार उनके उपचार की उचित व्यवस्था करेगी। पुलिस दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे सैकड़ों जमातियों का अब तक पता लगा भी चुकी है।

गुजरात: राजधानी गांधीनगर कोरोना मुक्त हुई, अब अहमदाबाद में हर 11 मिनट पर 1 नया मरीज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Due to covid 19 infection, Curfew extended to 24 April in Ahmedabad, Rajkot & Surat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X