• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में कोरोना के मामले 6 हजार पार, 24 घंटे में 441 नए मरीज मिले, एक दिन में 49 मौतें

|

अहमदाबाद। गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमितों का आंकड़ा 6 हजार पार हो गया है। यहां के कुल 33 जिलों में 30 जिले कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं। राज्य भर में बीते रोज 441 नए मरीज सामने आए। कुल मामले बढ़कर 6245 हो गए। कुल मरीजों में से 1381 ठीक हुए हैं। मौतों का आंकड़ा भी 300 की संख्या पार कर चुका है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि, संक्रमण से यहां अब तक 368 लोगों की मौत हो चुकी है। एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा 49 मरीजों ने दम तोड़ा। जिनमें से 39 मौतें अकेले अहमदाबाद में दर्ज हुईं।

राज्य के 90 फीसदी मामले सिर्फ 3 जिलों से

राज्य के 90 फीसदी मामले सिर्फ 3 जिलों से

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि, गुजरात के कुल मरीजों के आधे से ज्यादा लोग अकेले अहमदाबाद में हैं। यहां कोरोना के ज्यादातर मामले अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा जिले से ही हैं। राज्य के कुल मामलों में से करीब 90 फीसदी मामले इन तीन जिलों से सामने आए हैं। कोरोना से मुक्त हुए लोगों की बात की जाए, तो राज्य में 13 सौ से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 1381 मरीज अब तक कोरोना को हरा चुके हैं। मंगलवार को 186 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया।

89632 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका

89632 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका

जयंती रवि ने बताया कि, मंगलवार तक प्रदेश में कुल 89632 लोगों की जांच की जा चुकी थी।बहरहाल गुजरात में ऐक्टिव केसेस की संख्या 4496 है। जिनमें से 29 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। बीते रोज राज्य में कुल 4984 लोगों की टेस्टिंग की गई। राज्‍य के पांच महानगरों अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, भावनगर और गांधीनगर को रेड जोन में शामिल कर रोकथाम की विशेष कोशिशें की जा रही हैं।

अकेले अहमदाबाद में 4 हजार से ज्यादा मामले

अकेले अहमदाबाद में 4 हजार से ज्यादा मामले

गुजरात में कोरोना वायरस के आधे से ज्यादा मामले अकेले अहमदाबाद शहर से सामने आए हैं। यह शहर गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित हुआ है। इस एक शहर में ही 200 से ज्यादा जिंदगियां खत्म हो चुकी हैं। संक्रमितों का आंकड़ा 4 हजार पार हो चुका है। सक्रिय मरीजों की तादाद 3000 से ज्यादा है। इतना ही नहीं, यहां राज्य के कुल मरीजों के आधे से भी ज्यादा मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

यहां हर 8 मिनट पर मिल रहा एक नया मरीज

यहां हर 8 मिनट पर मिल रहा एक नया मरीज

अहमदाबाद में अब प्रति 8 मिनट पर कोरोना का नया मामला सामने आ रहा है। यह शहर देश के उन टॉप-5 शहरों में से एक है, जहां कोरोना के संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें हुईं हैं। मरीजों की संख्या के मामले में यह गुजरात में ही पहला नहीं, अपितु देश में भी दूसरे नंबर पर खड़ा है। मुंबई देश में पहले नंबर पर है, जहां कोरोना से 387 मौतें दर्ज हुई हैं।

हर 4 दिन में दोगुना हो रहे कोविड-19 के केस

हर 4 दिन में दोगुना हो रहे कोविड-19 के केस

निगम आयुक्त (म्युनिसिपल कमिश्नर) विजय नेहरा ने बीते दिनों एक चौंकाने वाला खुलासा भी किया। नेहरा ने कहा कि, अहमदाबाद में हर 4 दिन में कोरोना वायरस के मामले दोगुने होते जा रहे हैं। यदि ऐसे ही चलता रहा तो मई महीने के अंत तक मरीजों की संख्या 8 लाख तक पहुंच जाएगी।

अहमदाबाद में कोरोना का कहर- संक्रमितों का आंकड़ा 3293 पहुंचा, 273 लोगों की जान गई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
COVID 19 Gujarat live: Coronavirus positive cases in the state now 6245, death toll 368
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X