• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Covid 19: गुजरात में सामने आए अब तक 82 पॉजिटिव केस, 6 मरीज ठीक होकर घर लौटे, 6 की मौत

|

अहमदाबाद. देश में कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण के चलते हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यहां गुजरात में ही अब तक इसके 80 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कुल मरीजों में से 6 को ही ठीक किया जा सका है। जबकि, 6 लोगों की जान भी जा चुकी है। संक्रमण की भयावहता को देखते हुए, पूरे राज्य में 20 हजार से ज्यादा लोग होम क्वारंटाइन में हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को बताया गया कि, अकेले अहमदाबाद शहर में ही कोरोना वायरस के आठ नए मामले सामने आए हैं। अब इस शहर को देश में कोविड-19 से बेहद प्रभावित क्षेत्रों में से एक घोषित किया गया है।

6 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी, 3 वेंटिलेटर पर

6 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी, 3 वेंटिलेटर पर

स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव जयंती रवि ने कहा कि, 8 नए मरीजों में से 4 दूसरे राज्य की यात्रा करके लौटे हैं, जबकि 3 का स्थानीय संक्रमण का मामला है। वहीं, एक व्यक्ति ने हाल ही में विदेश की यात्रा की थी। इसके साथ ही राज्य में स्थानीय संक्रमण के मामले 41 तक पहुंच गए हैं और विदेशों की यात्रा करने वाले लोगों की संख्या 33 है। इसके अलावा 8 मरीज ऐसे हैं जिन्होंने दूसरे राज्यों की यात्रा की थी। जयंती ने आगे बताया कि गुजरात में अब तक 6 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। उन्होंने बताया कि 6 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है और 66 की हालत स्थिर है, जबकि 3 को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

मंगलवार को मिले थे कोरोना के 3 मरीज

मंगलवार को मिले थे कोरोना के 3 मरीज

मालूम हो कि, गुजरात में मंगलवार को कोरोना वायरस के 3 नये मामलों की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद राज्‍य में कोरोना मरीजों की संख्‍या 73 हो गयी थी। अब यहां बुधवार सुबह तक 8 और नए मामले सामने आए, तो संख्या बढ़कर 82 पहुंच गई। बताया जा रहा है कि, ये सभी 8 नए मरीज सिर्फ अहमदाबाद में ही सामने आए। पूरे राज्य में यह संख्या और बढ़ने के आसार हैं। यहां 20 हजार से ज्यादा लोगों को होम-क्वारंटाइन में रखा जा रहा है।

आइसोलेशन वार्डो में टीवी का इंतजाम कराया

आइसोलेशन वार्डो में टीवी का इंतजाम कराया

इधर, राज्य सरकार ने आइसोलेशन वार्डो में टीवी का इंतजाम करने के लिए कहा है, ताकि लोग अकेलापन महसूस न करें और न ही छोड़कर भागें। इसके अलावा लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन कराने के लिए पुलिस आए रोज सैकड़ों लोगों को पकड़ रही है। शहरों में कई इलाकों में आरएएफ को भी तैनात किया गया है। इसके लिए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लॉकडाउन के दौरान पुलिस के कार्यों की सराहना की है।

पुलिसकर्मी की मौत पर 25 लाख मुआवजे का ऐलान

पुलिसकर्मी की मौत पर 25 लाख मुआवजे का ऐलान

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यह ऐलान भी किया है कि, अगर, किसी पुलिसकर्मी की कोरोना के कारण मौत होती है तो उसके परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। बीते दिनों राज्य के पुलिस महानिदेशक ने कहा था कि, हम लॉकडाउन व होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वालों से सख्‍ती से निपट रहे हैं। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के कारण गुजरात पुलिस हर इलाके में लॉकडाउन को लेकर कार्रवाई कर रही है।

लॉकडाउन: रेलें रुकने से 1 हफ्ते में सूरत को 10Cr का नुकसान, लाखों यात्रियों को देना पड़ा रिफंड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus in Gujarat: COVID19 positive cases reach 82 across the state
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X