• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना वायरस: गुजरात के 4 शहर लॉकडाउन, कंपनियां-दुकानें और मॉल्स 25 मार्च तक बंद रहेंगे

|

अहमदाबाद. कोरोना वायरस हर दिन तेजी से फैलता जा रहा है। गुजरात में इसके 14 मरीज पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। ऐसे में राज्य सरकार ने 4 बड़े शहरों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा में केवल जरूरी सामानों की बिक्री को ही मंजूरी दी है। बाकी कंपनियां और दुकानें 25 मार्च तक बंद रहेंगे। स्कूल-कॉलेज, सिनेमा और मॉल्स सब बंद हैं। 4 शहरों को लॉकडाउन कर सरकार ने तेजी से सख्ती की है। हालांकि, प्रशासनिक अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि, आमजन की जरूरतें पूरी करने पर जोर रहेगा। दूध, सब्जी, मेडिकल उपकरण और दवाइयों की दुकानें और हॉस्पिटल खुले रहेंगे।

    Coronavirus: Gujarat के 4 शहरों में 25 March तक Lockdown | Janata Curfew | वनइंडिया हिंदी
    सरकारी दफ्तरों में आधा स्टाफ ही काम करेगा

    सरकारी दफ्तरों में आधा स्टाफ ही काम करेगा

    राज्य सरकार ने कहा कि यहां केवल जरूरी सामानों की बिक्री करने वाली दुकानें खुलेंगी और सरकारी दफ्तरों में आधा स्टाफ ही काम करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि, सभी लोग आज प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर अमल करें। प्रधानमंत्री ने आज के लिए देशवासियों से जनता-कर्फ्यू के दिन सुबह 7 बजे से रात 9 बजे के बीच घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर कहा था कि रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन पर भीड़ बढ़ाकर हम लोग अपने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि जो लोग आजीविका के लिए दूसरे शहरों में गए हैं, वे अभी कुछ दिन वहीं ठहरें, वे अपने मूल निवास की तरफ न जाएं। क्योंकि, इससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा।

    आखिर क्यों लगाया गया है जनता कर्फ्यू?

    आखिर क्यों लगाया गया है जनता कर्फ्यू?

    पीएम मोदी ने कहा था कि, रविवार को ठीक 5 बजे हम अपने घर के दरवाजे पर खड़े होकर 5 मिनट तक ऐसे लोगों का आभार व्यक्त करें जो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। पीएम ने अस्‍पतालों पर दबाव का जिक्र करते हुए लोगों से कहा कि वे रुटीन चेक-अप के लिए अस्पताल जाने से जितना बच सकते हैं, उतना बचें।' उन्होंने यह भी कहा था, 'सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक कोई व्‍यक्ति बाहर न निकले। इस अवधि में हमें अपने आप से कर्फ्यू जैसे हालात करने हैं। पीएम ने यह अपील भी की है कि संभव हो तो हर व्यक्ति प्रतिदिन कम से कम 10 लोगों को फोन करके कोरोनावायरस से बचाव के उपायों पर बात करे।'

    गुजरात में हफ्तेभर पहले तक नहीं था पॉजिटिव केस

    गुजरात में हफ्तेभर पहले तक नहीं था पॉजिटिव केस

    हफ्तेभर पहले तक गुजरात में एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया था, वहीं अब 14 मरीज पाए जा चुके हैं। शनिवार दोपहर तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, राज्य में 13 ऐसे लोगों की पहचान हुई, जिनमें वायरस प्रवेश कर चुका था। वहीं, देश में यह संख्या 300 के करीब हो चुकी है। जिनमें 38 विदेशी नागरिक शामिल हैं। गुजरात की ही बात करें तो यहां सरकारी और निजी दफ्तर सूने दिखाई दे रहे हैं। बाजारों में सन्नाटा पसर गया है।

    गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 13 हुई, सरकारी-निजी दफ्तर सूने, बाजारों में सन्नाटा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus Latest News | Corona (COVID 19) Lockdown In Gujarat's four cities To Fight Coronavirus Outbreak
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X