• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

30 लाख रुपये रिश्वत का आरोप, CBI जांच में सहयोग नहीं कर रहे IRS अधिकारी संतोष, वांटेड पोस्टर जारी

सीबीआई ने फरार आईआरएस अधिकारी पर 1 लाख रुपये इनाम की घोषणा की है।अभियुक्त की पहचान संतोष कुमार कर्नानी के रूप में की गई है। संतोष करीब दो महीने से फरार है।
Google Oneindia News

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने फरार भारतीय रेवेन्यू सर्विस (आईआरएस) अधिकारी से जुड़ी जानकारी देने पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। सीबीआई ने इस बाबत अधिकारियों को सूचित कर दिया है। ANI की रिपोर्ट के मुताबिक अभियुक्त की पहचान संतोष कुमार कर्नानी के रूप में की गई है, जो 4 अक्टूबर से फरार है।

cbi poster irs officer

30 लाख रुपये के कथित रिश्वत के मामले में आईआरएस अधिकारी संतोष कर्नानी का नाम भी सामने आया है। सीबीआई ने इस अधिकारी की एक तस्वीर के साथ इनाम पोस्टर भी जारी किया है।

सीबीआई के आधिकारिक बयान में कहा गया, "जांच के दौरान, सीबीआई ने 19 नवंबर और 21 नवंबर को कुछ रिश्तेदारों और अन्य (कुछ आयकर अधिकारियों सहित) के परिसर में लगभग 21 स्थानों पर तलाशी ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के मुताबिक तलाशी के दौरान फंसाने वाले दस्तावेज, आर्टिकल और करीब 41,96,743 रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट के निवेश की वसूली हुई।

तलाशी के दौरान बरामद किए गए दस्तावेजों की जांच की जा रही है। सीबीआई ने कहा, अभियुक्त जांच में शामिल नहीं हुए हैं। अधिकारियों ने कहा कि अहमदाबाद के भद्रा में सक्षम न्यायालय ने आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी का गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो के बयान में कहा गया, "सीबीआई द्वारा एक लाख रुपये का इनाम। सीबीआई द्वारा किसी भी व्यक्ति या आम जनता को इनाम दिया जाएगा। CBI ने कहा, आईआरएस अधिकारी संतोष कार्नानी की गिरफ्तारी के लिए विश्वसनीय जानकारी देने पर इनाम की राशि दी जाएगी। उक्त इनाम से संबंधित पोस्टर पहले से ही विभिन्न स्थानों पर सर्कुलेट किए गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अग्रिम जमानत दायर की गई थी। हालांकि, उक्त फरार आरोपी को सक्षम अदालत ने गत 3 नवंबर को अग्रिम जमानत की राहत देने से इनकार कर बेल याचिका अस्वीकार कर दी थी। बयान में कहा गया है कि जांच चल रही है, फरार आरोपी का आरोपियों का पता लगाने के लिए ईमानदार प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Gujarat Assembly Poll 2022 : 89 सीटों पर लगभग 60.20 फीसद वोटिंग, जानिए किन प्रमुख चेहरों पर रहेंगी नजरेंये भी पढ़ें- Gujarat Assembly Poll 2022 : 89 सीटों पर लगभग 60.20 फीसद वोटिंग, जानिए किन प्रमुख चेहरों पर रहेंगी नजरें

Comments
English summary
CBI announces Rs 1 lakh reward on absconding IRS Officer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X