• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: जीटीयू की परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी, 1 रूम में बैठेंगे 15 परीक्षार्थी, मास्क पहनना जरूरी

|

अहमदाबाद। दिवाली के बाद शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी देखी गई है। एक सप्ताह के भीतर ही यहां सैकड़ों नए मरीज मिले हैं। जिसके चलते अहमदाबाद में आज रात 9 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है। वहीं, इस बीच गुजरात तकनीकी विश्वविद्यालय (जीटीयू) के विभिन्न पाठ्यक्रमों की विंटर परीक्षाएं होने वाली हैं। विवि की ओर से परीक्षार्थियों के लिए कहा गया है कि, परीक्षा ऑनलाइन नहीं बल्कि ऑफलाइन आयोजित की जाएंगीं। यानी परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र पर जाकर परीक्षा देनी होगी।

GTU, winter exam, Offline

परीक्षा का समय 2 घंटे, नजदीकी सेंटर चुन सकते हैं

जीटीयू द्वारा कहा गया है कि, कोरोना को देखते हुए परीक्षार्थियों के लिए यह सुविधा की गई है कि वे अपने घर के पास का परीक्षा केन्द्र पसंद कर सकेंगे। इसके अलावा यदि कोई परीक्षार्थी परीक्षा के दरम्यान कोरोना पॉजिटिव होता है तो उसकी जीटीयू स्पेशल परीक्षा लेगा। जीटीयू की ओर से विंटर एक्जाम को देखते हुए यह भी कहा गया है कि, परीक्षा वाले एक कक्ष में महज 15 परीक्षार्थी ही बैठेंगे। जीटीयू के नॉटिफिकेशन के मुताबिक, विवि ने दिसंबर महीने में विंटर परीक्षाओं को आयोजित करने की घोषणा की है और तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी।

GTU, winter exam, Offline

गुजरात: कोरोना काल में फेल कर दिए गए 400 छात्रों के दोबारा एग्जाम होंगे, नजदीकी सेंटर की सुविधा

संबंधित कॉलेजों को परीक्षा ऑनलाइन करानी होगी

विवि के केंद्रों पर परीक्षा का समय 2 घंटे का रहेगा। केंद्रों पर परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना हो सके, इसलिए लड़के दूर-दूर बिठाए जाएंगे। साथ ही मास्क पहनना भी अनिवार्य होगा।बताया गया है कि, विंटर परीक्षा बदली हुई स्टाइल सीट के आधार पर ली जाएगी। यहां जिन पाठ्यक्रमों में एक्टर्नल प्रेक्टिकल परीक्षाएं होनी है या वाइवा होना है... उसके लिए मार्क्स अपलोड करना 24 नवंबर से शुरू हो जाएगा। गुजरात तकनीकी विश्वविद्यालय (जीटीयू) के अधिकारी ने एक और जरूरी बात बताई कि, संबंधित कॉलेजों को यह परीक्षा ऑनलाइन करानी होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ahmedabad: GTU Winter exam will take Offline, students choose their choice exam center during covid-19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X