• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Katargam में वोटिंग जानबूझकर धीमी करवाई जा रही, आप गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया ने लगाया आरोप

सूरत की कटारगाम निर्वाचन सीट से चुनाव लड़ रहे आम आदमी पार्टी गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया ने आरोप लगाया है कि कटारगाम में जानबूझकर धीमी वोटिंग करवाई जा रही है। इटारिया ने चुनाव आयोग की स्वायत्तता पर भी सवाल उठाए हैं।
Google Oneindia News

Gujarat Vidhan Sabha Chunav Voting: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का गुरुवार को मतदान चल रहा है। वहीं मतदान के बीच गुजरात आम आदमी पार्टी के प्रमुख गोपाल इटालिया जो कि कटारागाम से आप पार्टी के उम्‍मीदवार भी हैं उन्‍होंने आरोप लगाया है कि प्रदेश की कटारगाम विधानसभा क्षेत्र में मतदान जानबूझ कर धीमा किया जा रहा है। इतना ही नहीं आप नेता ने चुनाव आयोग की स्वायत्तता पर भी सवाल उठाते हुए कहा अगर आपको बीजेपी के गुंडों के दबाव में ही काम करना है तो आप चुनाव क्यों करवाते हैं?'

Gopal Italia

बता दें गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 89 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। जिस पर भाजपा और कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारे हैं वहीं अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 88 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, क्‍योंकि सूरत पूर्व सीट से आप के उम्‍मीदवार ने अपना नाम वापस ले लिया था। जिसके कारण पहले चरण के चुनाव में आप की एक सीट कम हो गई।

इटालिया भाजपा के मौजूदा भाजपा मंत्री के खिलाफ लड़ रहे चुनाव

गोपाल इटालिया सूरत की इसी कटारागाम निर्वाचन सीट से भाजपा के मौजूदा विधायक और शहरी विकास राज्य मंत्री विनू मोरादिया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

'एक बच्चे को पीटने के लिए इतना तो नीचें ना गिरें'

कटारिया ने दावा किया कि प्रदेश भर में जहां आज वोटिंग हो रही है वहां औसत मतदान प्रतिशत लगभग 3.5% रहा, वहीं कटारगाम में केवल 1.41 प्रतिशत वोटिंग हुई। उन्‍होंने कहा यहां जानबूझकर धीमी वोटिंग करवाई जा रही है।पूरे राज्य में औसतन 3.5% मतदान हुआ है, लेकिन कटारगाम में केवल 1.41% मतदान हुआ है। उन्‍होंने कहा एक बच्चे को पीटने के लिए इतना तो नीचें ना गिरें।

आप प्रमुख ने ट्टीट करते हुए लिखा -
कतारगाम AC मे जानबूझ कर वोटिंग स्लो कराया जा रहा है। @ECISVEEP इस तरीके से भाजपाई गुंडों के दबाव के ही काम करना है तो फिर चुनाव ही क्यो करवाते हो?पुरे प्रदेश मे ओसत 3.5% मतदान हुआ है लेकिन कतारगाम मे सिर्फ 1.41 ही हो पाया है। एक छोटे से बच्चे को हराने के लिए इतना मत गिरो।

जानें कौन हैं गोपाल इटालिया

गौरतलब है कि सूरत के मूल निवासी 33 वर्षीय इटालिया एक पूर्व पुलिस ऑफीसर हैं और पाटीदार नेता और वीरमगाम विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार हार्दिक पटेल के साथ पाटीदार अनामत आंदोलन समिति का चेहरा हैं। वह जून 2020 में गुजरात में आप के राज्य उपाध्यक्ष के रूप में आप में शामिल हुए और दिसंबर 2020 में उन्हें आम आदमी पार्टी ने प्रदेश अध्‍यक्ष की जित्‍मेदारी सौंपी।

आप की एंट्री के बाद दिलचस्‍प हो गया है इस बार का चुनाव

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव में आप की एंट्री के बाद इस बार मुकाबला त्रिकोणीय हो चुका है। भाजपा को न केवल अपने पारंपरिक विपक्षी पार्टी कांग्रेस से फाइट करनी पड़ रही बल्कि इस चुनाव में प्रवेश करने वाली आम आदमी पार्टी भी शामिल है। आप ने सत्ताधारी भाजपा के मुख्य प्रतिद्वदी के रूप में स्‍थापित करने की कोशिश की है। भाजपा और कांग्रेस सभी 89 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप 88 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सूरत पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से इसके उम्मीदवार ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी, जिससे पार्टी को पहले चरण में चुनाव लड़ने के लिए एक सीट कम मिल गई थी।

रावण वाले बयान पर बोले पीएम मोदी- कांग्रेस में होड़ मची है कि कौन मोदी को ज्यादा गाली देरावण वाले बयान पर बोले पीएम मोदी- कांग्रेस में होड़ मची है कि कौन मोदी को ज्यादा गाली दे

Comments
English summary
AAP Gujarat chief Gopal Italia alleges Voting in Katargam being deliberately slowed down
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X