• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सिद्धार्थनगर: कार्तिक पूर्णिमा के स्नान के दौरान दो चचेरे भाइयों की डूबने से मौत

|

गोरखपुर। यूपी के सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ थानाक्षेत्र स्थित बानगंगा नदी में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई है। दोनों बच्चे बगुलहवा गांव के रहने वाले थे, जिनका नाम मोनू कसौधन और विशाल कसौधन बताया जा रहा है। दोनों बच्चे आपस मे चचेरे भाई थे।

two cousins brother drowned during kartik purnima holy dip

कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर भारी संख्या में लोग बाणगंगा नदी में नहाने के लिए आते है। इसी क्रम में मंगलवार को यह दोनों बच्चे भी सुबह हेडवा पुल के पास नदी में नहाने लगे और गहराई में चले गए। डूबने से इनकी मौत हो गई। वहां नहा रहे अन्य लोगों ने बचाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें वह बचा नहीं सके। दोनों को गंभीर अवस्था में नदी से निकालकर स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जंहा डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कार्तिक पूर्णिमा का दिन काफी पवित्र शुभ माना जाता है। इस दिन पवित्र नदियों में स्नान करने से पुण्य फल की प्राप्ति होती है। कार्तिक पूर्णिमा के दिन भगवान शिव ने त्रिपुरासुर का वध किया था, जिसकी खुशी देवताओं ने हजारों दीप जलाकर दिवाली मनाई थी जो आज भी देव दीपावली के रूप में मनाई जाएगी और भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी के आगे दीप जलाकर विद्वत रूप से पूजा पाठ किया जाता है।

प्रेमी के साथ भाग गई थी बहन तो पुलिसकर्मी ने खुद को मार ली गोली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two cousins brother drowned during kartik purnima holy dip
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X