• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

युवक के बिस्तर में घुस गया तीन फीट का सांप, क्वारंटाइन सेंटर में श्रमिक जागकर गुजार रहे रात

|
Google Oneindia News

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के सहजनवां क्षेत्र के एक क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोग इन दिनों दहशत में है। वजह यह है कि क्वारंटाइन सेंटर में सांप निकल रहे हैं। दरअसल, क्वारंटाइन सेंटर रह रहे एक युवक के बिस्तर में सांप घुस गया। प्रवासी श्रमिक ने बिस्तर पर सांप देखा तो चिल्लाने लगा। गनीमत यह रही कि इस दौरान सांप ने युवक को काटा नहीं।

 लुधियाना और मुंबई से आए 17 प्रवासी

लुधियाना और मुंबई से आए 17 प्रवासी

गोरखपुर के सहजनवां ब्लाक के हरपुर बुदहट पूर्व माध्यमिक विद्यालय गुलटही में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। सेंटर में लुधियाना और मुंबई से आए 17 प्रवासी मजदूर को रखा गया हैं। गुरुवार तड़के सुबह करीब चार बजे एक प्रवासी की नींद खुली तो बिस्‍तर पर बैठा हुआ सांप दिखा। प्रवासी युवक चिल्‍लाने लगा। यह सुनकर अन्‍य लोग भी जाग गए। बिस्‍तर पर तीन फीट का सांप बैठा था। लोगों ने शोर मचाना शुरू किया तो सांप खिड़की से भागकर स्‍कूल के पीछे झाडि़यों में छिप गया।

साफ सफाई कराई गई

साफ सफाई कराई गई

क्वारंटाइन सेंटर पर एक प्रवासी के बिस्‍तर में सांप घुसने की सूचना पर प्रधान रामसागर यादव भी मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने क्वारंटाइन सेंटर की साफ-सफाई कराई। क्वारंटाइन सेंटर पर रुके प्रवासी श्रमिकों ने शिकायत की कि वे लोग कई दिनों से सेंटर की सफाई कराने की मांग कर रहे थे, लेकिन किसी ने इस पर ध्‍यान नहीं दिया। उन्‍होंने स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण और बुनियादी सुविधाएं दिए जाने की भी मांग की।

गोरखपुर में चूहे के बिल से निकले 200 सांप

गोरखपुर में चूहे के बिल से निकले 200 सांप

इससे पहले खोराबार थाना क्षेत्र के आराजी बसडीला गांव में 19 मई को भगदड़ मच गई। बड़ी संख्या में सांपों को देखकर गांव वाले सकते में आ गए। कुछ ही देर में इकट्ठा हुए लोगों ने सांपों को मार डाला। बताया जा रहा है कि गांव के राजमंगल का एक पुराना मकान खेत में है, जो बंद रहता है। सांप वहीं से निकलकर बाहर आने लगे। गांव के प्रधान सुरेन्‍द्र मोहन ने बताया कि वहां पर बच्‍चे खेल रहे थे। वहां पर चूहे का बिल मिला, जिसमें उन बच्‍चों की खेलने वाली गोली चली गई। गोली निकालने के लिए बच्‍चों ने उस बिल में पानी डाल दिया, जिसके बाद एक-एक कर छोटे बड़े सांप निकलने लगे और गांववालों की घर की ओर तेजी से बढ़ने लगे।

गांववालों ने सांपों को मारकर दफना दिया

गांववालों ने सांपों को मारकर दफना दिया

डर के मारे गांववालों ने सांपों को मारकर अपनी सुरक्षा के लिए दफना दिया। डीएफओ आशुतोष तिवारी ने बताया कि सांप निकलने की सूचना के बाद आराजी बसडीला गांव पहुंचे डीएफओ आशुतोष कुमार ने बताया कि गांव में साप निकलने की सूचना मिली थी। ग्रामीणों ने सांप को डर के मारे मारकर दफना दिया था। उसे गड्ढा खोदकर निकाला गया और परीक्षण के लिए कब्‍जे में ले लिया गया है। आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- 1 जून से यूपी में चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा, देखें सूचीये भी पढ़ें:- 1 जून से यूपी में चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा, देखें सूची

English summary
snake seen on the bed of migrant workers in a quarantine center
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X