• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

CM Yogi के 2971 करोड़ की सौगात से गोरखपुर में विकास को लगेंगे पंख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 नवंबर को गोरखपुर दौरे पर आ रहे हैं। 27 नवंबर से 4दिसंबर तक वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और गोरखपुरवासियों को 2971 करोड़ रुपये की सौगात देंगे।
Google Oneindia News

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 नवंबर को गोरखपुर दौरे पर आ रहे हैं। 27 नवंबर से 4दिसंबर तक वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और गोरखपुरवासियों को 2971 करोड़ रुपये की सौगात देंगे।सीएम 27 नवंबर को स्पोर्ट कॉलेज में 1821 करोड़, 30 नवंबर को गीडा में 200 करोड़, चार दिसंबर को महंत दिग्विजयनाथ पार्क में 950 करोड़ रुपये की सौगात देंगे।इसमें गोड़धोइया नाला,फ्लाईओवर,सिक्स लेन,सिवरेज सहित कई महत्वपूर्ण कार्य शामिल हैं।

cm

ट्रांसपोर्टनगर-पैडलेगंज सिक्सलेन
सीएम योगी चार दिसंबर को महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित कार्यक्रम में 429 करोड़ 49 लाख 39 हजार रुपये लागत से बनने वाले ट्रांसपोर्टनगर-पैडलेगंज सिक्सलेन फ्लाईओवर व देवरिया बाईपास को लिंक करने वाले फोरलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे। ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे से देवरिया बाईपास तिराहा होते हुए पैडलेगंज की ओर सिक्स लेन फ्लाईओवर बनाया जाएगा। इसकी लंबाई करीब 2.6 किलोमीटर है।

खजांची फ्लाई ओवर

गोरखपुर के प्रमुख चौराहे खंजाची पर फ्लाई ओवर बनाने का निर्णय लिया गया है। जिसका शिलान्यास सीएम के हाथों होगा। लगभग सात सौ मीटर लंबे इस फ्लाईओवर पर कुल लागत 96.50 करोड़ है। इसके लिए पहली किस्त भी 24.12 करोड़ मिल चुकी है।

देवरिया बाईपास
सीएम योगी देवरिया बाईपास के फोरलेन चौड़ीकरण के लिए 399.34 करोड़ रुपये की सौगात देंगे।
इसकी लंबाई 9.5 किलोमीटर है। रामगढ़ताल परियोजना के अंतर्गत नौकायन से देवरिया बाईपास शिवमंदिर तथा वाणिज्य कर भवन तक चौड़ीकरण किया जाएगा।

Gorakhpur: प्रदेश के दूसरे विज्ञान पार्क व थ्री डी आडिटोरियम के लिए 45 करोड़ का प्रस्ताव Gorakhpur: प्रदेश के दूसरे विज्ञान पार्क व थ्री डी आडिटोरियम के लिए 45 करोड़ का प्रस्ताव

कटनिया-महेवा नाला
राप्ती नदी में गिरने वाले कटनिया-महेवा नाले के इंटरसेप्शन डायवर्जन एवं ट्रीटमेंट से संबंधित परियोजना का भी सीएम शिलान्यास करेंगे। इसकी लागत 53 करोड़ तीन लाख रुपये हैं।

गीडा स्थापना दिवस
गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के स्थापना दिवस के अवसर पर 30 नवंबर को सीएम योगी
200 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। करीब 100 से अधिक औद्योगिक इकाईयों की स्थापना की शुरूआत की जाएगी।

Gorakhpur: 1821करोड़ की परियोजनाओं का सीएम योगी करेंगे शिलान्यास,गोरखपुर की बदलेगी सूरतGorakhpur: 1821करोड़ की परियोजनाओं का सीएम योगी करेंगे शिलान्यास,गोरखपुर की बदलेगी सूरत

गोड़धोइया नाला
सीएम योगी गोड़धोइया नाले के कार्यों का शिलान्यास करेंगे। 10 किलोमीटर लंबा गोड़धोइया नाला गोरखपुर की सीवर व्यवस्था को मजबूत करेगा। नाले के दोनों तरफ सड़कों का निर्माण किया जाएगा यह परियोजना 1700 करोड़ रुपये की है।

Comments
English summary
CM yogi will gift development projects in gorakhpur worth Rs 2971 crore
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X