• search
गाजीपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गाजीपुर: मुख्तार अंसारी के होटल गजल पर चली सरकारी JCB, पुलिस-प्रशासन ने सील कर दिया था इलाका

|

गाजीपुर। माफियाओं के काले कारोबार को खत्म करने के अभियान में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जुटी हुई है। मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे कुख्यात माफियाओं द्वारा गैरकानूनी तरीके से बनाए गए मकानों को ध्वस्त करने और उनके कब्जे से सरकारी जमीन को मुक्त कराने की कई कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में मुख्तार अंसारी की पत्नी और बेटों के आलीशान होटल गजल को जेसीबी मशीनों की सहायता से जमींदोज कर दिया गया। बता दें कि यह कार्रवाई सुबह सात बजे एसपी सिटी और एडीएम के नेतृत्व में हुई। इसस पहले रातभर गजल होटल के बाहर दुकानों को खाली करने का काम चलता रहा।

    Uttar Pradesh: Mukhtar Ansari के Hotel पर चला Yogi Govt का बुलडोजर | वनइंडिया हिंदी

    Ghazipur: Mukhtar Ansari Ghazal Hotel demolished in Ghazipur administration

    मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार (01 नवंबर) की सुबह गाजीपुर जिले के महुआबाग स्थित मुख्तार अंसारी के होटल गजल पर प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की। जिलाधिकारी के अध्यक्षता में नियंत्रक प्राधिकारी बोर्ड विनियमित क्षेत्र गाजीपुर ने शनिवार की शाम गजल होटल के मालिक अब्बास अंसारी व उमर अंसारी पुत्रगण मुख्तार अंसारी की अपील खारिज कर दी थी। 15 पेज के फैसले में एसडीएम सदर/विनियमित क्षेत्र अधिकारी के ध्वस्तीकरण के फैसले को सही मानते हुए अग्रिम कार्रवाई का आदेश दिया है। बोर्ड के आदेश को देर रात होटल पर तहसीलदार ने चस्पा किया और सीओ सदर के नेतृत्व में फोर्स ने दुकानों को आनन-फानन खाली करा दिया गया।

    इसके बाद सुबह से पुलिस और प्रशासन ने चिह्नित किए गए भवन को ढहाना शुरू कर दिया। होटल पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई, जिन्हें पुलिस ने मशक्कत के बाद हटाया। महुआबाग व मिश्रबाजार को चारो तरफ से सील कर रखा था किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है। बता दें कि बीते 25 जून को सदर एसडीएम प्रभास कुमार ने गजल होटल के जमीन की पैमाइश कराई थी। इसमें तमाम अनियमितता मिली थी। होटल के नक्शे को भी एसडीएम ने निरस्त कर दिया है। वहीं होटल की जमीन की जांच में उसके खरीद व बिक्री में तमाम अनियमितता मिली थी। गजल होटल के अवैध निर्माण और रजिस्ट्री में फर्जीवाड़े पर मुख्तार की पत्नी और दोनों बेटों सहित 12 के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जा चुका है।

    ये भी पढ़ें:- माफिया अतीक अहमद के बैंक खातों पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 11 अकाउंट सीज

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ghazipur: Mukhtar Ansari Ghazal Hotel demolished in Ghazipur administration
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X