• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

घुड़चढ़ी में दूल्हे की जगह दुल्हन ने संभाली घोड़े की लगाम, Ghaziabad की अनोखी शादी का वीडियो हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद में एक अनोखी शादी की वीडियो वायरल हो रही है जिसमे घुड़चढ़ी की रस्म में दूल्हे की जगह दुल्हन घोड़ी के ऊपर नजर आ रही है।
Google Oneindia News
The bride took the reins of the horse instead of the groom in Ghudcharhi, video of Ghaziabads unique wedding went viral

शादी के समय घुड़चढ़ी की रस्म को धूमधाम से मनाया जाता है। घुड़चढ़ी की रस्म के दौरान दूल्हे के हुनर की परख होती है। दरअसल, मान्यता यह है कि अगर दूल्हा घोड़ी की लगाम ठीक तरीके से हाथ में थामकर रख सकता है तो माना जाता है कि वह अपनी गृहस्थी को आगे बढ़ाने में समर्थ है। लेकिन उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद में एक अनोखी शादी की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमे घुड़चढ़ी की रस्म में दूल्हे की जगह दुल्हन घोड़ी के ऊपर नजर आ रही है।

बेटी की थी ख्वाहिश, पिता ने कराई घुड़चढ़ी

बेटी की थी ख्वाहिश, पिता ने कराई घुड़चढ़ी

दरअसल, गाजियाबाद के साहिबाबाद क्षेत्र के राजेंद्र नगर में रहने वाली खुशी की 2 दिसंबर को शादी थी और उसकी बारात भोपुरा से आनी है। ख़ुशी के पिता प्रमेंद्र शर्मा ने बताया कि उनकी बेटी खुशी ने चार दिन पहले ही अपनी घुड़चढ़ी कराने की इच्छा जताई तो वह मना न कर सके। सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि जब उन्होंने उनकी बेटी की इस ख्वाइश के बारे में लड़के वालों को बताया, तो उन्होंने भी ख़ुशी के इस फैसले पर पहली बार में ही रजामंदी दे दी। इसके बाद प्रमेंद्र शर्मा ने अपनी बेटी की ख्वाहिश को पूरा करते हुए उसकी घुड़चढ़ी कराई। शादी की पूर्व संध्या पर खुशी ने घर से लेकर पास के पार्क तक घुड़चढ़ी की।

सदियों पुरानी परंपराओं को तोडा

सदियों पुरानी परंपराओं को तोडा

देखते ही देखते साहिबाबाद में सदियों पुरानी परंपराओं को तोड़ते हुए शादी से एक दिन पहले ख़ुशी ने घुड़चढ़ी कर अपने रिश्तेदार से लेकर शहर के लोगों को भी चौंका दिया। बैंड बाजे के साथ खुशी की घुड़चढ़ी में घराती जमकर नाचे। गाजियाबाद का यह पहला मामला है जब किसी लड़की की घुड़चढ़ी हुई हो, जिसे देखने को आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। वहीँ पिता प्रमेंद्र शर्मा का कहना है कि उनके परिवार में पहले भी महिला ने घुड़चढ़ी की हुई है इसलिए खुशी की ख्वाहिश कोई नई नहीं है। उन्होंने बताया कि दस वर्ष पूर्व खुशी की मामी ने नागपुर में घुड़चढ़ी की थी।

इससे पहले देखी थी मामी की घुड़चढ़ी

इससे पहले देखी थी मामी की घुड़चढ़ी

बता दें कि खुशी मेरठ से बीटेक कर रही है, इस वर्ष वह फाइनल ईयर में है। उसकी शादी आईजीएल में कार्यरत शिवम से हो रही है। खुशी ने बताया कि उन्होंने जब मामी की घुड़चढ़ी देखी थी तब उन्हें काफी अच्छा लगा था। वह भी यह मिथक तोड़ना चाहती थी कि दुल्हा ही घुड़चढ़ी करता है। खुशी कहती है कि वह इस बात से काफी खुश हैं कि उनके इस ख्वाहिश को परिवार वालों ने एक बार में मान लिया और सारा इंतजाम किया। बता दें कि दो दिनों पहले ही मुजफ्फरनगर के खतौली में भी एक दुल्हन की घुड़चढ़ी का वीडियो वायरल हुआ था।

Ghaziabad: हाउसिंग सोसायटी की लिफ्ट में फंसी रहीं तीन मासूम, हाथ जोड़े और गेट खोलने की कोशिश भी कीGhaziabad: हाउसिंग सोसायटी की लिफ्ट में फंसी रहीं तीन मासूम, हाथ जोड़े और गेट खोलने की कोशिश भी की

Comments
English summary
The bride took the reins of the horse instead of the groom in Ghudcharhi, video of Ghaziabad's unique wedding went viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X