• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोविड-19 के बीच IAS सौम्या पांडेय बनीं और के लिए मिसाल, 22 दिन पहले जन्मी बेटी के साथ जॉइन की ड्यूटी

|

गाजियाबाद। आईएएस सौम्या पांडेय की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। तस्वीर वायरल होने के बाद लोग अब महिला आईएएस अधिकारी की खूब तारीफ कर रहे हैं। दरअसल, आईएएस सौम्या पांडेय ने कोरोना काल में एक प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया है। बड़ी बात यह है कि उन्होंने महामारी के दौर में अपनी जिम्मेदारी समझते हुए महज 22 दिन बाद फिर से ड्यूटी जॉइन कर ली है। ऑफिस में अपने कामकाज के साथ-साथ वे मां होने का फर्ज भी वो बखूबी निभा रही हैं।

22 दिन पहले दिया था बेटी को जन्म

22 दिन पहले दिया था बेटी को जन्म

सौम्या पांडेय मूल रूप से प्रयागराज जिले की रहने वाली है, और 2017 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। इस समय वो गाजियाबाद जिले के मोदीनगर में बतौर एसडीएम पद पर तैनात है। 22 दिन पूर्व उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया है। हालांकि, डिलीवरी के बाद उनका मैटरनिटी लीव पर पूरा हक है, लेकिन उन्होंने महज एक महीने की मैटरनिटी लीव ली है इसके बाद वो काम पर वापस लौट आई हैं। अब वह अपने ऑफिस में कामकाज के साथ-साथ मां होने का फर्ज भी वो बखूबी निभा रही हैं।

लोगों ने की तारीफ

लोगों ने की तारीफ

काम के प्रति उनकी निष्ठा को देखकर लोग भी उनकी तारीफ करते नजर आ रहे हैं। दरअसल, एक आईएएस अधिकारी होने के कारण उनपर कई प्रशसानिक भार हैं और कोरोना काल में उनकी जिम्मेदारियां और बढ़ गई हैं। इधर कोरोना काल में नवजात के पालन पोषण की चिंता अलग से। आईएएस सौम्या इन दोनों परिस्थितियों के बीच सामंजस्य बैठा रही हैं। वे नन्हीं बच्ची को लेकर अपने कार्यालय आ रही हैं और अपने दायित्वों का निर्वहन कर रही हैं।

क्या कहा IAS सौम्या पांडेय ने

आईएएस सौम्या पांडेय ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, 'जिस पद पर उन्हें रखा गया है उसके साथ इंसाफ करना उनकी जिम्मेदारी है। कोरोना के दौरान भी वह कई अस्पतालों की मॉनिटरिंग कर चुकी है। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए वह अपने साथ-साथ बच्ची का भी विशेष ध्यान रखती हैं। सभी फाइलों को भी वह बार-बार सैनिटाइज करती हैं।' उन्होंने बताया कि गर्भावस्था के दौरान से ही अभी तक गाजियाबाद जिला प्रशासन का उन्हें बड़ा सहयोग मिला है और सभी अधीनस्थ कर्मचारियों ने भी उनका भरपूर साथ दिया है। समय पर सभी काम पूरे किए हैं।

ये भी पढ़ें:- किसान बनकर बाइक से धान खरीद केंद्र पहुंचे डीएम, मुंह पर अंगोछा और पैरों में थी हवाई चप्पल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IAS Soumya Pandey returns to work after giving birth to daughter
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X