• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात बोर्ड की परीक्षा में PubG और Momo गेम पर पूछे गए सवाल

|

Gujarat News, गांधीनगर। गुजरात में दसवीं कक्षा की गुजरात बोर्ड परीक्षा में PubG और Momo जैसे इंटरनेट गेम पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए या नहीं, इस बारे में सवाल पूछा गया था। दसवीं कक्षा के लिए अंग्रेजी भाषा की परीक्षा में तीन निबंध थे, जिनमें एक शीर्षक: 'क्या इंटरनेट गेम्स पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए?' अन्य दो निबंध में हाई स्कूलों में ग्रेडिंग सिस्टम के लिये था और विकासशील भारत में छात्रों की भूमिका। छात्र इन तीन निबंधों में से एक का चयन कर सकते थे।

Question on pubg and momo challenge in Gujarat Board

दिलचस्प बात यह है कि राजकोट नगरपालिका आयुक्त ने शहर में पब और मोमो जैसे मोबाइल गेम पर प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना में कहा गया है कि ये खेल खिलाड़ियों, विशेषकर बच्चों में हिंसा को उकसाता है। यह खेल बच्चों की शिक्षा पर भी प्रतिकूल प्रभाव डालता है।

कक्षा X और XII के लिए बोर्ड परीक्षा सुचारू रूप से शुरू हुई, जिसमें 18.50 लाख से अधिक छात्र थे। अधिकांश छात्रों ने राहत की सांस ली, क्योंकि पेपर आसान थे। उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने के प्रयास में, अहमदाबाद के सभी परीक्षा केंद्रों पर छात्रों को फूल और मिठाई भेंट कर बधाई दी गई।

Question on pubg and momo challenge in Gujarat Board

कुछ परीक्षा केंद्रों पर ठगी की घटनाएं सामने आईं। धोखाधड़ी के कुछ 23 मामले दर्ज किए गए, दसवीं कक्षा की परीक्षा में 14 और बारवीं कक्षा के नौ मामले दर्ज किए गए। दसवीं कक्षा के गुजराती पेपर में एक निबंध के लिए तीन विषय थे: श्रम के फल मीठे होते हैं', विनय का ज्ञान' और, प्रकृति बचाओ, जीवन बचाओ'।

यह भी पढ़ें: अल्पेश को 'हाथ' से खींचने में कामयाब नहीं हो पाई भाजपा, पाटण से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Question on pubg and momo challenge in Gujarat Board
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X