• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Pulwama Attack: पाक बॉर्डर पर पेट्रोलिंग, गुजरात के तटीय क्षेत्रों में हाई अलर्ट, मंदिरों की सुरक्षा बढ़ी

|

Gujarat News, गांधीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान से लगती गुजराती सरहद पर चौकसी बढ़ा दी गई है। साथ ही, राज्य में बड़े शहरो में वाहनों की चेकिंग से लेकर संदिग्धों से पूछताछ की प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), सेना, कोस्ट गार्ड्स और सुरक्षा एजेंसियों को समुद्र और जमीन की सीमाओं के साथ गश्त करने के लिए कहा गया है। अरब सागर में नेवी पेट्रोलिंग में जुटी हुई है।

मसूद अजहर के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की तलाश

मसूद अजहर के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की तलाश

वहीं, हमले के बाद पाकिस्तान में बैठे आतंकी आका मसूद अजहर के संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद द्वारा जारी एक वीडियो में यह भी कहा गया है कि हमारे टारगेट पर न केवल जम्मू-कश्मीर है, बल्कि हिंदुस्तान के अन्य सूबों के साथ गुजरात भी भड़का दिया जाएगा। ऐसे में गुजरात की पाकिस्तान सीमा पर कुछ गरबडी न हो, इस वजह से राज्य सरकार ने राज्य के तटीय इलाके में पुख्ता बंदोबस्त के आदेश दे दिए हैं।

पुलवामा हमलाः इस जवान की आंखों के सामने शहीद हो गए 40 से ज्यादा साथी, कहा- सेना की 78 गाड़ियां कतार में चल रही थीं, तभी टकराई एसयूवी

संदिग्ध जहाजों की भी चेकिंग

संदिग्ध जहाजों की भी चेकिंग

गुजरात पुलिस के सीनियर अधिकारी का कहना है कि सभी जिला और शहर के पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने और कमजोर इलाकों में 24 घंटे गश्त करने की एडवाइजरी जारी की जा चुकी है। हम होटल, गेस्ट हाउस, बस और रेलवे स्टेशन की जाँच कर रहे हैं और यहाँ तक कि हवाई अड्डे पर सुरक्षा घेरा भी बना दिया है। ऐसे संदिग्ध जहाजों की चेकिंग भी चल रही है, जिनका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा देश में घुसपैठ करने के लिए किया जा सकता है।

सोमनाथ सहित तटीय जिलों में सतर्कता बढ़ी

सोमनाथ सहित तटीय जिलों में सतर्कता बढ़ी

गुजरात पुलिस के चीफ शिवानंद झा ने कहा है कि गुजरात किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है और हमने पुलिस को जाँच और संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करने के लिए कहा है। विशेष रूप से, सोमनाथ सहित तटीय जिलों को अधिक सतर्क रहने का निर्देश दिया है।

ब्लास्ट के बाद 8 किमी. तक कांपी धरती, बन गया 3 फीट का गड्ढा, प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कैसा था मंजर?

मुख्यमंत्री ने बुलाई बैठक

मुख्यमंत्री ने बुलाई बैठक

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा उच्च पुलिस अधिकारियों की एक बैठक बुलाने वाले हैं, जिसमें राज्य भर में एक सख्त पुलिस गश्ती रखने का निर्देश दिया जा सकता है। गुजरात की भूमि सीमा और तटीय जिलों में पुलीस को सतर्क रहने की भी सलाह इस बैठक में दी जाएगी।

गोधरा कांड में मारे गए कारसेवकों के परिजनों को गुजरात सरकार देगी 5-5 लाख का मुआवजा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama terror attack LIVE updates: High alert in Gujarat & Pak border
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X