• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में रुपाणी कैबिनेट का विस्तार, कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए चावड़ा समेत 3 बने मंत्री

|

Gujarat News in hindi , गांधीनगर। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay rupani) अपने मंत्रिमंडल के विस्तार में जुट गए हैं। इस बार तीन सदस्यों को शामिल किया गया, जिनमें कांग्रेस छोड़कर आये हुए जवाहर चावड़ा (jawahar chavda) भी मंत्री बनाए गए। बता दें कि, चावड़ा इस्तीफा देने की वजह से अब विधायक नहीं हैं, उन्हें पहले उपचुनाव में जीतना होगा।

कांग्रेस से आए चावड़ा समेत 2 और बने मंत्री

कांग्रेस से आए चावड़ा समेत 2 और बने मंत्री

चावड़ा के अलावा भाजपा के मांजलपुर के विधायक योगेश पटेल और जामनगर-उत्तर के विधायक धर्मेंद्रसिंह जडेजा को भी नई कैबिनेट में शामिल किया गया है। सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल के बाद 5 भाजपा विधायकों को संसदीय सचिव बनाने की संभावना है।

तब बावलिया को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था

तब बावलिया को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था

जवाहर चावड़ा को उसी तरह से राज्य मंत्री बनाया गया, जिस तरह से कांग्रेस में से इस्तीफा देकर भाजपा में आये कुंवरजी बावलिया को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। कांग्रेस के विधायक अल्पेश ठाकोर भाजपा में शामिल नहीं होने जा रहे हैं।

इस्तीफा देकर एक ही दिन में चावड़ा ने ज्वॉइन कर ली भाजपा

इस्तीफा देकर एक ही दिन में चावड़ा ने ज्वॉइन कर ली भाजपा

मानावदर के विधायक जवाहर चावड़ा ने 8 मार्च को कांग्रेस की विधायकी से इस्तीफा देकर उसी शाम भाजपा में एंट्री ले ली। इसके अलावा ध्रांगध्रा के विधायक पुरुषोत्तम साबरिया ने भी कल दिन में इस्तीफा दे दिया था। जवाहर चावला बीजेपी में शामिल हो गए हैं, लेकिन पुरुषोत्तम साबरिया अभी तक शामिल नहीं हुए हैं।

भाजपा में विधायकों में छाने लगा असंतोष

भाजपा में विधायकों में छाने लगा असंतोष

भाजपा सरकार ने कांग्रेस के नेताओं को ले कर सरकार में बड़े पद दिये हैं, लेकिन भाजपा नेताओं को सरकार में कुछ मिला नहीं है, इसलिये खुद की पार्टी में असंतोष व्याप्त होने लगा है। कांग्रेस से लालसिंह बड़ोदिया को राज्यसभा का सदस्य बनाया गया है। प्रभु वसावा, देवजी फतेपारा और विट्ठल रादडिया को सांसद बनाया है। कुवंरजी को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। जयेश रादडिया को आपूर्ति मंत्री और जयद्रथ सिंह परमार को सड़क मंत्री बनाया गया है।

13 विधायकों को भाजपा में कोई पद नहीं दिया

13 विधायकों को भाजपा में कोई पद नहीं दिया

इसके अलावा, राजेंद्र चावड़ा, सीके राउलजी, और हकुभा जड़ेजा को विधायक बनाया गया था। रामसिंह परमार अमूल के अध्यक्ष, बलवंत सिंह राजपूत, जीआईडीसी के अध्यक्ष, जीवाभाई पटेल जीएमडीसी के अध्यक्ष, नरहरि अमीन, राज्य योजना आयोग के अध्यक्ष और परेश वसावा को आदिवासी विकास बोर्ड का सदस्य बनाया है। कांग्रेस से आये हुए अन्य 13 विधायकों को भाजपा में कोई पद नहीं दिया है।

'कांग्रेस मुक्ति का नारा कहां गया? कांग्रेस युक्त भाजपा बना दी गई'

'कांग्रेस मुक्ति का नारा कहां गया? कांग्रेस युक्त भाजपा बना दी गई'

पाटीदार आरक्षण आंदोलन में हार्दिक पटेल से ताल्लुक रखने वाली और विधानसभा चुनाव में भाजपा में जुडने वाली बागी नेता रेशमा पटेल ने कहा कि, भाजपा नेताओं ने कांग्रेस मुक्त गुजरात बनाने के लिए अपनी पार्टी को कांग्रेस युक्त भाजपा बना दिया है।''

Read also: गुजरात में कांग्रेस से टूटा एक और विधायक, इस्तीफा देकर चावड़ा भाजपा में शामिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat: Vijay rupani Govt extension more 3 MLAs included as minister
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X