• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बेमौसम बारिश से मरे लोगों के परिवारों को PM मोदी और CM रुपाणी ने 2-2 लाख रु. देने की घोषणा की

|

Gujarat News, गांधीनगर। राज्य सरकार ने चक्रवाती तूफान और गुजरात में बेमौसम की बारिश में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है। साथ ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुजरात के तूफान के पीड़ितों को मदद की घोषणा की है। मुख्यमंत्री रुपाणी ने दक्षिण गुजरात के वलसाड में बारिश के कारण तूफान और नुकसान के लिए मुआवजे की घोषणा की।

चार लाख रुपये की सहायता राशि मिलेगी

चार लाख रुपये की सहायता राशि मिलेगी

जिसमें उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवारों को दो लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। दूसरी ओर, राज्य में खेती में सर्वेक्षण के अनुसार भी नुकसान सहायता होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चक्रवात से हुई मौत के मामले में दो लाख रुपये देने की घोषणा की है। गुजरात में मृतकों के वंशजों को कुल चार लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे। मोदी ने घायलों को 50 हजार रुपये देने की भी घोषणा की। बता दें कि, मंगलवार को देश के कई इलाकों में गरज और तेज़ बारिश ने भारी तबाही मचाई। कुछ शहरों और ग्रामीण इलाकों में बर्फबारी हुई है। राजस्थान में प्राकृतिक तूफान के कारण 9 और मध्य प्रदेश में 13 लोगों की मौत हो गई है। कुदरती तूफान में देश में कुल 39 लोगों की मौत हो गई है।

केसर आम, गेहूं और मिर्च-मसालों को नुकसान पहुंचा

केसर आम, गेहूं और मिर्च-मसालों को नुकसान पहुंचा

प्राकृतिक तूफान और बारिश का असर उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र में पड़ा। इन क्षेत्रों में आधा इंच बारिश हुई। इस स्थिति में किसानों को भारी नुकसान हुआ है। केसर आम, गेहूं और मिर्च मसालों को काफी नुकसान पहुंचा है। पानी की वजह से मार्केट यार्ड में लगे अनाज भी खराब हो गए हैं।

गुजरात के 12 जिलों में भारी वर्षा

गुजरात के 12 जिलों में भारी वर्षा

वेस्टर्न डिस्टर्बंस का असर गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के लोगों के लिए घातक साबित हुआ। घूल की डमरीयां और बारिश के कारण इन राज्यों के वातावरण पर बड़ा प्रभाव पड़ा। गुजरात के 12 जिलों के 39 से अधिक तालुका में बारिश हुई है, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई। ज्यादातर मौतें बिजली गिरने से हुईं। दूसरे दिन भी मौसम खराब रहा है।

गुजरात: लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ी सभी जानकारी यहां पढ़ें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
announcement of assistance for families affected by unevenly rain at Gujarat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X