• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Air Strike: कच्छ इलाके में बॉर्डर पर पाकिस्तानी सेना में हलचल, सर क्रीक को किया गया ब्लॉक

|

Gandhinagar News, गांधीनगर। भारतीय वायु सेना की सर्जिकल स्ट्राइक-2 के कारण गुजरात के सीमावर्ती क्षेत्रों में पाकिस्तानी सेना की हलचल दिख रही है। इससे बौखलाकर पाक‍िस्तान, भारतीय सीमा पर टैंक और सेना की तैनाती कर रहा है। इससे निपटने के लिए भारतीय सेना और नौसेना ने राज्य के भूमि और तटीय क्षेत्रों में सुरक्षा प्रबंध करना शुरू कर दिया है। गुजरात में पोरबंदर बंदरगाह पर क‍िसी भी हमले का जवाब देने के ल‍िए 8 जहाज तैनात कर द‍िए गए हैं।

Air Strike: bustling in Pakistan Army on Border in Kutch area

जानकारी के अनुसार, सर क्रीक और कच्छ के उस पार पाकिस्तान ने टैंक रेजिमेंट की तैनाती शुरू कर दी है। दूसरी ओर पाकिस्तान की घुसपैठ को रोकने के लिए भारतीय सेना के साथ नौसेना और तटरक्षक बल तैनात हैं। पाकिस्तान ने न केवल कच्छ और बनासकांठा की सीमा पर बल्कि सर क्रीक क्षेत्र में भी सतर्कता के उपाय शुरू किए हैं। पाकिस्तान ने मछुआरों और आम लोगों के लिए अपने सर क्रीक क्षेत्र ब्लॉक कर दिया है, और उन्होंने वॉच टावर में नेवी के सैनिकों को तैनात किया है।

सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान ने यहां अपनी सेना को स्टैंड-बाय पर रखा हुआ है। पाकिस्तान की बाधित पोस्ट पर, कच्छ के विधकोट बॉर्डर पिलर नंबर 1111 से केवल आधा किलोमीटर की दूरी पर सूचना है कि पाकिस्तान सेना का एक कारवां बाडिन कैंटन से आ रहा है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के गफलो, पानेली, जतली और बलिहारी क्षेत्रों में भी सैन्य आगे आ रहा है। वहीं, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य के पुलिस अधिकारियों के साथ बोर्डर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है। इसके अलावा, गुजरात के तटरक्षक और सेना दल को भी सतर्क किया हैं। राज्य पुलिस चीफ शिवानंद जा ने सीमा क्षेत्र के जिलों में स्थानीय पुलिस को भी कुछ निर्देश दिए है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Air Strike: bustling in Pakistan Army on Border in Kutch area
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X