• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

200 साल पुरानी अष्टधातु की राम, सीता व लक्ष्मण मूर्तियां मंदिर में वापस रख गए चोर

|

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 200 साल पुरानी अष्टधातु की राम, सीता व लक्ष्मण मूर्तियां मंदिर से 10 फरवरी को चोरी हो गई थी। चोरी हुई मूर्तियां गोसाईगंज पुलिस ने बरामद कर लिया है, हालांकि घटना को अंजाम देने वाले चोर पुलिस के हाथ नहीं लग सके। बता दें कि मंदिर के पुजारी सुबह चार बजे मंदिर की साफ-सफाई के लिए गए तो उन्होंने मूर्तियां मंदिर में रखी हुई देखी, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को जानकारी दी।

क्या है मामला

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, अयोध्या के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के परमानपुर बोधी गांव में रामजानकी मंदिर 10 फरवरी 2019 को राम, सीता और लक्ष्मण की मूर्तियां चोरी हो गई थी। उस समय मंदिर के पुजारी सेवादास की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 457, 380 के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया था। जांच शुरू की लेकिन कई महीने गुजर जाने के बाद भी पुलिस मंदिर की मूर्तियों को बरामद नहीं कर पाई।

पुजारी ने दी पुलिस को सूचना

पुजारी ने दी पुलिस को सूचना

सीओ सदर वीरेंद्र विक्रम की मानें तो पुलिस मूर्ति की बरामदगी के लिए लगातार दबिश डाल रही थी। पुलिस का दबाव बनाने पर अज्ञात चोरों ने बुधवार रात राम, सीता और लक्ष्मण की मूर्तियों को मंदिर में वापस रख दिया। गुरुवार की सुबह मंदिर के पुजारी सेवादास ने मामले की जानकारी गोसाईगंज पुलिस को दी। सूचना पर दल बल के साथ मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी श्रीनिवास पांडे ने मूर्तियों को कब्जे में लेकर उच्चाधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद क्षेत्राधिकारी सदर वीरेंद्र विक्रम ने गोसाईगंज थाने पर प्रेस वार्ता कर घटना का अनावरण किया।

पहले भी हुई थी मूर्ति चोरी

पहले भी हुई थी मूर्ति चोरी

इससे पहले अयोध्या के माधुरी कुंज के मंदिर से 140 साल पुरानी भगवान राम की मूर्ति चुराई हो गई थी। उसके महंत ने थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई। मगर, पुलिस जब तक चोर तक पहुंच पाती, उससे पहले ही एक व्यक्ति मूर्ति के साथ महंत राजबहादुर शरण के पास हाजिर हो गया। उसने कहा कि ये मूर्ति मैंने चुराई। जब से इन्हें (भगवान राम) घर ले गया हूं, सो नहीं पा रहा हूं, बदन अकड़ने लगा है।'

ये भी पढ़ें:- बिजनौर: रिश्वत लेते लेखपाल भाई-बहन का वीडियो वायरल, सस्पेंडये भी पढ़ें:- बिजनौर: रिश्वत लेते लेखपाल भाई-बहन का वीडियो वायरल, सस्पेंड

English summary
thief returned the statue of lord ram sita and laxman
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X