• search
इटावा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सैफई मेडिकल कॉलेज में रैगिंग: सीनियर्स ने 150 MBBS छात्रों के मुंडवाए सिर

|

इटावा। इटावा के उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई में विवादों का सिलसिला नहीं थम रहा। पूर्व सीएम मुलायम सिंह के गांव सैफई विश्वविद्यालय में सुप्रीम कोर्ट के नियमों का उल्लंघन कर एमबीबीएस प्रथम वर्ष के 150 छात्रों का सीनियर छात्रों के द्वारा सिर मुंडवाया गया। छात्रों को सीनियर के सामने लाइन लगाकर सिर झुकाकर आना पड़ता है। क्लास करने, क्लास के बाद लाइन में ही झुककर छात्र सलाम करते हुए जाते हैं। वहीं इस बारे में वाइस चांसलर का कहना है कि ऐसा कोई मामला मेरी जानकारी में नहीं है। हमारे यहां एंटी रैंगिग टीम बनी है। अगर ऐसा कुछ है तो जांच कराई जाएगी।

ragging in safai medical college as juniors shaved heads

मुलायम सिंह के द्वारा बनवाया गया सैफई में आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय जिसको मिनी पीजीआई के नाम से जाना जाता है। वहां पर मेडिकल की पढ़ाई होती है। सत्र प्रारंभ हो गया है, एमबीबीएस के छात्रों का दाखिला होने के बाद रैगिंग रुकने का नाम नहीं ले रही। प्रथम वर्ष के एमबीबीएस में पढ़ाई करने वाले छात्रों के साथ रैगिंग के नाम पर उन सभी 150 छात्रों के सिर मुंडवा दिए गए हैं। उन सभी को सड़क पर अपना सिर झुकाकर सलाम करने को कहा जाता है।

ragging in safai medical college as juniors shaved heads

छात्रों को गालियां भी दी जाती है। जिस प्रकार से सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि किसी भी संस्थान में रैगिंग नहीं होगी लेकिन इस विश्वविद्यालय के सीनियर छात्रों में किसी भी प्रकार का भय नहीं है और वे अपने जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग कर उन सभी का उत्पीड़न कर रहे हैं। जब इस मामले पर कुलपति डॉ राजकुमार से बात की तो उन्होंने जांच कराने की बात कही है।

ये भी पढ़ें- मासूम बेटी के जन्म होते ही निर्दयी पति ने बीवी को दे दिया तीन तलाक, अब पीड़िता मांग रही इंसाफ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ragging in safai medical college as juniors shaved heads
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X