• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'मिर्जापुर के ललित' की मौत पर क्यों गहराया रहस्य? जानिए ब्रह्मा मिश्रा की पूरी कहानी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 दिसंबर: अगर आपने अमेजन प्राइम पर वेब सीरीज 'मिर्जापुर' देखी है, तो उसमें ललित का किरदार आपको जरूर याद होगा। इस सीरीज में मिर्जापुर शहर पर अपनी हुकूमत चलाने वाले बाहुबली 'कालीन भैया' के छोटे भाई 'मुन्ना भैया' के राइट हैंड का किरदार ललित के तौर पर अभिनेता ब्रह्मा मिश्रा ने निभाया था। गुरुवार को खबर आई कि ब्रह्मा मिश्रा का शव क्षत-विक्षत हालत में मुंबई के वर्सोवा स्थित उनके फ्लैट पर मिला है। इस खबर को जिसने भी सुना, उसे अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ। महज 36 साल की उम्र में महज कुछ फिल्मों और वेब सीरीज के जरिए बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले ब्रह्मा मिश्रा की मौत को लेकर एक रहस्य गहरा गया है।

कौन थे ब्रह्मा मिश्रा?

कौन थे ब्रह्मा मिश्रा?

मध्य प्रदेश में भोपाल के रहने वाले ब्रह्मा मिश्रा का पूरा नाम ब्रह्मस्वरूप मिश्रा था। भोपाल से ग्रेजुएशन करने के बाद ब्रह्मा मिश्रा पुणे आ गए और फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से दो साल का एक्टिंग कोर्स किया। इसके बाद साल 2009 में ब्रह्मा मिश्रा ने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई की राह पकड़ ली। साल 2013 में ब्रह्मा मिश्रा को फिल्म 'चोर चोर सुपर चोर' से पहला ब्रेक मिला और इस फिल्म में उन्होंने 'वावा' का किरदार निभाया।

केसरी में खुदादाद के किरदार से बटोरीं सुर्खियां

केसरी में खुदादाद के किरदार से बटोरीं सुर्खियां

साल 2015 में आई फिल्म 'मांझी: द माउंटेन मैन' में भी ब्रह्मा मिश्रा को नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ काम करने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने फिल्म दंगल, बद्रीनाथ की दुल्हनिया और सुपर 30 में छोटी-छोटी भूमिकाएं निभाईं। 2019 में रिलीज हुई अक्षय कुमार की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'केसरी' में ब्रह्मा मिश्रा ने खुदादाद का किरदार निभाकर काफी सुर्खियां बटोरीं।

फैंस नहीं भूल पाएंगे मिर्जापुर के ललित को

फैंस नहीं भूल पाएंगे मिर्जापुर के ललित को

फिल्मों के अलावा ब्रह्मा मिश्रा ने ओटीटी की दुनिया में भी कदम रखा और 2015 में टीवीएफप्ले पर सीरीज 'नॉट फिट' के जरिए अपनी डिजिटल शुरुआत की। हालांकि ब्रह्मा मिश्रा को असली पहचान मिली वेब सीरीज मिर्जापुर से। 2018 में अमेजन प्राइम पर मिर्जापुर का पहला भाग रिलीज हुआ, जिसमें ब्रह्मा मिश्रा ने ललित का किरदार निभाया। इसके बाद मिर्जापुर-2 में भी ब्रह्मा मिश्रा अपने उसी किरदार के साथ मौजूद रहे। यह कहना गलत नहीं होगा कि मिर्जापुर सीरीज में मुख्य किरदारों के साथ ललित के किरदार को भी दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया।

मौत पर क्यों गहराया रहस्य?

मौत पर क्यों गहराया रहस्य?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रह्मा मिश्रा का शव गुरुवार को उनके वर्सोवा स्थित फ्लैट के बाथरूम में मिला। बताया जा रहा है कि उनका शव क्षत-विक्षत हालत में मिला था और उनकी मौत तीन दिन पहले ही हो चुकी थी। ब्रह्मा मिश्रा के फ्लैट से बदबू आने के बाद पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह फ्लैट का दरवाजा खोला तो ब्रह्मा मिश्रा का शव उनके बाथरुम में कमोड के पास मिला।

क्या हार्ट अटैक से हुई ब्रह्मा मिश्रा की मौत

क्या हार्ट अटैक से हुई ब्रह्मा मिश्रा की मौत

इससे पहले 29 नवंबर को ब्रह्मा मिश्रा को सीने में दर्द की शिकायत हुई थी और कुछ दवाइयां देने के बाद डॉक्टर ने उन्हें घर भेज दिया। कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि ब्रह्मा मिश्रा की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है, लेकिन अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। ब्रह्मा मिश्रा इस फ्लैट में पिछले करीब चार साल से अकेले ही किराए पर रहते थे। पुलिस ने ब्रह्मा मिश्रा के निधन की खबर भोपाल में रहने वाले उनके भाई संदीप मिश्रा को दे दी है।

दिव्येंदु शर्मा ने दी निधन की खबर

दिव्येंदु शर्मा ने दी निधन की खबर

वेब सीरीज मिर्जापुर में मुन्ना भैया का किरदार निभाने वाले अभिनेता दिव्येंदु शर्मा ने सबसे पहले इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए ब्रह्मा मिश्रा के निधन की जानकारी दी। ब्रह्मा मिश्रा के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए दिव्येंदु शर्मा ने लिखा, 'RIP ब्रह्मा मिश्रा...हमारा ललित अब हमारे बीच नहीं रहा। आइए हम दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करें।' दिव्येंदु शर्मा के अलावा अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी और श्रिया पिलगांवकर ने भी ब्रह्मा मिश्रा के निधन पर शोक प्रकट किया है।

ये भी पढ़ें-Gadar 2: तारा और सकीना की जोड़ी आ रही है वापस, सामने आई 'गदर-2' की अनसीन तस्वीरें

English summary
Who Was Brahma Mishra, Who Played Lalit Character In Mirzapur Series
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X