• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सब्सक्राइबर्स के मामले में दुनिया का नंबर वन यू-ट्यूब चैनल बना T-Series, प्यूडिपाई पहुंचा चौथे स्थान पर

|
Google Oneindia News

मुंबई, 7 दिसंबर। आज दुनियाभर में भारतीयों का डंका बज रहा है। दुनिया की ज्यादातर बड़ी कंपनियों को आज भारत या भारतीय मूल के लोग संभाल रहे हैं। दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका की उपराष्ट्रपति भी भारतीय मूल की महिला हैं। यही नहीं आज दुनिया के सबसे बड़े मनोरंजन के प्लेटफॉर्म यू-ट्यूब पर भी सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर भारत की कंपनी टी-सीरीज के ही हैं। जी हां, यू-ट्यूब पर टी सीरीज के 200 मिलियन यानी 20 करोड़ सब्रक्राइबर्स हो गए हैं। ऐसा कर टी-सीरीज ने इतिहास रच दिया है।

20 करोड़ सब्सक्राइबर वाला दुनिया का पहला चैनल बना टी-सीरीज

20 करोड़ सब्सक्राइबर वाला दुनिया का पहला चैनल बना टी-सीरीज

20 करोड़ सब्सक्राइबरों की संख्या हासिल करने वाला टी-सीरीज दुनिया का पहला यू-ट्यूब चैनल बन गया है।मजे की बात यह है जहां एक तरफ टी सीरीज के सब्सक्राइबर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर प्यूडिपाई के सब्सक्राइबरों की संख्या में कमी देखी गई है। यू-ट्यूब पर सब्सक्राइबर्स के मामले में प्यूडिपाइ अभी तक दूसरे स्थान पर थे, लेकिन अब वह चौथे स्थान पर आ गए हैं। प्यूडिपाई के फिलहाल 110 मिलियन यानी 11 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं।

भूषण कुमार बोले- यह भारत के लिए गौरव के क्षण

भूषण कुमार बोले- यह भारत के लिए गौरव के क्षण

20 करोड़ सब्सक्राइबर्स होने पर टी सीरीज ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस उपलब्धि को हासिल करने वाला टी सीरीज दुनिया का पहला चैनल बन गया है। इस बारे में बात करते हुए टी-सीरीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार ने कहा कि, 'ग्राहकों का इतना बड़ा आधार पाकर हम बहुत रोमांचित हैं। यह वास्तव में सभी भारतीयों के लिए गर्व का क्षण है। हम अपने प्रशंसकों के आभारी हैं। इस सफलता ने हमें यह विश्वास दिलाया है कि कंटेंट हमेशा से किंग होता है और रहेगा। मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पास एक जुनूनी टीम है, जिसके बिना यह संभव नहीं होता। मैं इस सफलता को अपनी डिजिटल और म्यूजिट टीमों को समर्पित करता हूं।'

प्यूडिपाई से आगे निकले ये चैनल

प्यूडिपाई से आगे निकले ये चैनल

टी-सीरीज पिछले साल से अपनी नंबर वन की सीट पर बना हुआ है। ब्रैंड वाच के अनुसार सब्सक्राइबर के मामले में दूसरे स्थान पर कोकोमेलन- अमेरिका की नर्सरी की कविताओं का चैनल है। वहीं तीसरे स्थान पर SET India और चौथे स्थान पर स्वीडन का प्यूडिपाई चैनल है।

लंबे समय से जारी है नंबर 1 बनने की जंग

लंबे समय से जारी है नंबर 1 बनने की जंग

बता दें कि दो साल पहले नंबर 1 यू-ट्यूबर बनने की टी-सीरीज और प्यूडिपाई की लड़ाई इंटरनेट पर सनसनी बन गई थी। यहां तक कि बॉलीवुड सितारों ने भी अपने फैंस से टी-सीरीज को सब्सक्राइब करने के लिए कहा था। अनिल कपूर, सलमान खान, अर्जुन कपूर, जॉन अब्राहम ने #BharatWinsYoutube के साथ ट्विटर पर टी-सीरीज का समर्थन किया था। उस समय प्यूडिपाई 88,984,448 सब्सक्राइबरों के साथ पहले जबकि 88,962,196 सब्सक्राइबरों के साथ टी-सीरीज दूसरे स्थान पर था। लेकिन अब टी-सीरीज ने प्यूडिपाई को पछाड़ते हुए नंबर एक का दर्जा हासिल कर लिया है।

Comments
English summary
T-Series becomes world's number one YouTube channel in terms of subscribers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X