• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्वरा भास्कर ने कहा- 'हिन्दू होने पर शर्मिंदा हूं', अब लोगों से मिल रहे ये सब जवाब

|
Google Oneindia News

मुंबई 23, अक्टूबर: दिल्ली से सटे गुरुग्राम में नमाज पढ़ रहे लोगों को कुछ हिन्दूवादी संगठनों के परेशान किए जाने पर एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। 22 अक्टूबर को जब कुछ लोग एक निजी संपत्ति पर जुमे की नमाज अदा कर रहे थे तो कुछ लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाते हुए मुस्लिमों को नमाज पढ़ने से रोकने की कोशिश की। हालांकि पुलिसबल ने उनको रोक दिया। घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए स्वरा भास्कर ने इस पर सख्त एतराज जताते हुए कि इसको देखकर उनको बतौर हिन्दू शर्मिंदगी हो रही है। इस पर उनको सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ रहा है।

    Gurugram में Namaz के दौरान फिर लगाए गए Jai Shri Ram के नारे | Viral Video | वनइंडिया हिंदी
    निजी संपत्ति पर नमाज पढ़ रहे थे लोग

    निजी संपत्ति पर नमाज पढ़ रहे थे लोग

    गुरुग्राम के सेक्‍टर 12 में एक निजी संपत्ति पर मुस्लिम लोग नमाज अदा कर रहे थे। तभी कथित तौर पर बजरंग दल कार्यकर्ता वहां पहुंच गए और मुस्लिमों को खुले में नमाज ना पढ़ने के लिए कहने लगे। इन लोगों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाने शुरू कर दिए। ये लोग संपत्ति के मालिक की इजाजत से शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा कर रहे थे। ऐसे में पुलिस ने हिन्दूवादी संगठननों के लोगों को रोक दिया। हालांकि ये लोग तब तक लगातार नारेबाजी करते रहे जब तक कि नमाज पूरी नहीं हो गई। इसी को लेकर एक ट्वीट करते हुए स्वरा ने लिखा- 'हिंदू होने पर शर्मिन्दा हूं'

    सोशल मीडिया पर चर्चा में स्वरा का कमेंट

    स्वरा भास्कर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। शुक्रवार को तो वो इस ट्वीट को लेकर ट्रेंड में भी आ गईं। स्वरा के इस ट्वीट पर दोनों तरह की प्रतिक्रियाएं आई हैं। कुछ लोगों ने स्वरा को हिम्मत दिखाकर इस घटना का विरोध करने पर शाबासी दी है। वहीं कई लोगों ने उनको इस ट्वीट के लिए हिन्दू विरोधी कहते हुए निशाना साधा है। कई लोगों ने तो उनको हिन्दू धर्म छोड़ देने तक की बात कह दी है।

    उर्फी जावेद का सनसनीखेज खुलासा- अश्लील सीन करने को किया गया मजबूर, मना करने पर बुरी तरह फंसायाउर्फी जावेद का सनसनीखेज खुलासा- अश्लील सीन करने को किया गया मजबूर, मना करने पर बुरी तरह फंसाया

    बेबाकी से बोलने के लिए जानी जाती हैं स्वरा

    बेबाकी से बोलने के लिए जानी जाती हैं स्वरा

    स्वरा भास्कर ने बतौर अभिनेत्री तो पहचान बनाई ही है। एक्टिविस्ट के तौर पर भी उनकी पहचान है। कई आंदोलन में अक्सर उनको देखा जाता है। सोशल मीडिया पर भी वो खुलकर अपनी बात रखती हैं। उनको सेक्युलर और जनहित के मुद्दों पर अक्सर ही बोलते देखा जाता है। राजनीति में भी स्वरा दिलचस्पी रखती हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में स्वरा ने दिल्ली, मध्य प्रदेश और बिहार में कई सीटों पर अलग-अलग पार्टियों के लिए चुनाव प्रचार भी किया था।

    'हीरो शर्टलैस हो तो कहते हैं- वाह क्या बॉडी है, फिर मेरे टॉप उतारने पर गालियां क्यों?''हीरो शर्टलैस हो तो कहते हैं- वाह क्या बॉडी है, फिर मेरे टॉप उतारने पर गालियां क्यों?'

    हिन्दुत्व पर ट्वीट को लेकर पहले भी आ चुकीं चर्चा में

    हिन्दुत्व पर ट्वीट को लेकर पहले भी आ चुकीं चर्चा में

    स्वरा के हाल के अफगानिस्तान के घटनाक्रम को लेकर किए एक ट्वीट को लेकर भी उनको काफी ट्रोल किया गया था। उन्होंने लिखा था, ऐसा नहीं हो सकता कि हिंदुत्व आतंक से हमें फर्क नहीं पड़ रहा और तालिबान टेरर से एकदम चौंक जाएं और परेशान हो जाएं और हम तालिबान टेरर से बेफिक्र होकर हिंदुत्व आतंक से भी क्रोधित नहीं हो सकते। हमारे मानवीय और नैतिक मूल्य अत्याचार करने वाले या अत्याचार सहने वाले की पहचान पर आधारित नहीं होने चाहिए।

    ट्रोलिंग को लेकर दर्ज करा चुकीं एफआईआर

    ट्रोलिंग को लेकर दर्ज करा चुकीं एफआईआर

    सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग से परेशान होकर इसी महीने स्वरा भास्कर पुलिस में एफआईआर भी दर्ज करा चुकी हैं। स्लरा ने ने ट्विटर पर आपत्तिजन कमेंट्स करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। ट्विटर पर स्वरा की एक फिल्म के सीन को लेकर कुछ लोगों ने आपत्तिजनक कमेंट किए थे। जिसकी शिकायत स्वरा ने दिल्ली के वसंत कुंज थाने में की है।

    English summary
    swara bhasker on jai shri ram slogan during namaz in gurugram
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X