India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रणदीप हुड्डा ने पहले निभाया वादा और अब सरबजीत की बहन के लिए कर रहे हैं ये बड़ा काम

|
Google Oneindia News

मुंबई, 1 जुलाई: बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा न सिर्फ एक अच्छे अभिनेता हैं बल्कि वह एक बहुत अच्छे इंसान भी हैं। हाल ही में रणदीप हुड्डा पंजाब के अमृतसर की रहने वालीं दलबीर कौर की मौत के बाद उनके पार्थिव शरीर को कंधा देने के लिए वहां पहुंच थे। ये दलबीर कौर वही बहन हैं जिसके भाई सरबजीत सिंह को पाकिस्तान की अदालत ने कथित आतंकवाद और जासूसी के लिए मौत की सजा दी थी। रणदीप ने खुद ही लोगों के बताया है कि वह सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर को अपना कंधा देने के बाद अब उनके लिए प्रार्थना सभा कर रहे हैं। आपको बता दें कि दलबीर की मौत गत 26 जून को पंजाब के अमृतसर के पास भिखीविंड में दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। रणदीप तुरंत ही उनका अंतिम संस्कार करने के लिए उनके गांव पहुंचे और उनसे किए गए वादे को पूरा किया।

randeep hooda

रणदीप ने दलबीर को दिया कांधा
रणदीप हुड्डा ने साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'सरबजीत' में सरबजीत सिंह की भूमिका निभाई थी। उनकी इस फिल्म की कहानी सरबजीत की बहन दलबीर कौर की उसके लिए न्याय पाने की लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है, जब सरबजीत सिंह को कथित आतंकवाद और जासूसी के लिए एक पाकिस्तानी अदालत द्वारा मौत की सजा सुनाई गई थी। दलबीर कौर (जिसकी फिल्म में भूमिका ऐश्वर्या राय ने निभाई थी) ने रणदीप हुड्डा से कहा था कि वह अपने भाई को उनमें देखती हैं और उनके साथ साथ इस भाई-बहन के बंधन में जुड़ना चाहती हैं। दलबीर कौर ने रणदीप से यह कहते हुए उसे 'कांधा' देने के लिए कहा था कि इससे उसे यह सोचकर शांति मिलेगी कि साल 2013 में मरने वाले सरबजीत उसकी अर्थी उठा रहे हैं।

प्रार्थना सभा का किया है आयोजन
दलबीर कौर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद, रणदीप हुड्डा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सोमवार, 4 जुलाई को अपने 'एंटी अरदास' का निमंत्रण शेयर किया और हाथ जोड़ने वाले इमोजी के साथ अपना आभार व्यक्त किया। निमंत्रण में लिखा है- यह सेवा रणदीप, सरबजीत सिंह की बेटियों स्वप्नदीप कौर और पूनम अटवाल और दलबीर की भाभी और दामाद द्वारा की जा रही है। आमंत्रण में रणदीप को दलबीर का भाई बताया गया था। यह निमंत्रण रणदीप द्वारा दलबीर को याद करते हुए ट्विटर पर एक इमोशनल नोट शेयर करने के बाद आया है।

ट्विटर पर शेयर की तस्वीर
ट्विटर पर उन दोनों की एक तस्वीर शेयर करते हुए रणदीप ने लिखा है- एक लड़ाकू, बच्चों की तरह, तेज और हर चीज के प्रति समर्पित। भाई सरबजीत। मैं उनका प्यार और आशीर्वाद पाने के लिए बहुत भाग्यशाली था और इस जीवन काल में राखी को कभी याद नहीं किया। ओमंग कुमार की फिल्म 'सरबजीत' को दर्शकों से मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली थी। इस फिल्म में रणदीप हुड्डा और ऐश्वर्या राय बच्चन के अलावा ऋचा चड्ढा और दर्शन कुमार भी नजर आए थे। इस फिल्म को कोट लखपत जेल में अपने साथी कैदियों द्वारा हमला किए जाने के बाद लाहौर में सरबजीत की मौत के तीन साल बाद जारी किया गया था।

इसे भी पढ़ेंः जब महेश भट्ट ने सरेआम सुष्मिता सेन की कर दी थी ऐसी हालत...इसे भी पढ़ेंः जब महेश भट्ट ने सरेआम सुष्मिता सेन की कर दी थी ऐसी हालत...

Comments
English summary
randeep hooda first kept the promise and now he is doing big task for sarabjit sister
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X