• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

200 करोड़ के वसूली केस में एक्ट्रेस लीना पॉल की थी अहम भूमिका, ईडी ने किए चौंकाने वाले खुलासे

|
Google Oneindia News

मुंबई, 17 अक्टूबर: दिल्ली की तिहाड़ जेल से 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली (मनी लॉन्ड्रिंग) के मामले में प्रवर्तन निदेशाल (ईडी) जांच के दौरान कई खुलासे कर रही है। इस मनी लॉन्ड्रिंग में फंसी अभिनेत्री लीना मारिया पॉल को लेकर ईडी ने कहा है कि 200 करोड़ के जबरन वसूली रैकेट में एक्ट्रेस की अहम भूमिका थी। फिलहाल दिल्ली की एक अदालत ने लीना मारिया पॉल की हिरासत 23 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। ईडी ने कहा है कि एक्ट्रेस लीना पॉल ने अपने पति सुकेश चंद्रशेखर की मनी लॉन्ड्रिंग में मदद की की थी।

    Money Laundering Case: Leena Paul पर शिंकजा, 200 करोड़ केस में ED ने किया ये दावा | वनइंडिया हिंदी
    Leena Paul

    प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि लीना मारिया पॉल न सिर्फ अपने पति सुकेश चंद्रशेखर की मनी लॉन्ड्रिंग में मदद की की थी बल्कि स्पष्ट रूप से अपराध करने यानी 200 करोड़ के जबरन वसूली मामले में सक्रिय रूप से भागीदार थीं। लीना पॉल पर ईडी ने शैल कंपनियां बनाने का भी आरोप लगाया है।

    वित्तीय अपराधों की जांच करने वाली जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि सच ये है कि पैसे लीना मारिया पॉल के निर्देश पर ले जाया गया था, ये पैसा कैसे और कहां से आया है, हालांकि अभी तक इस बात की जांच नहीं हो पाई है।

    ईडी का कहना है कि लीना पॉल, जिस 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली रैकेट में शामिल थी, वह दिल्ली के तिहाड़ जेल से संचालित होता था। ईडी ने कहा कि लीला पॉल ने कुछ शैल कंपनियां भी स्थापित की थीं। ईडी के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2020-21 में लीना की कंपनी नेल आर्टिस्ट्री ने चेन्नई में 4.79 करोड़ और कोच्चि में 1.21 करोड़ का बिजनेस किया था।

    ये भी पढ़ें- 'मैं अच्छा काम करूंगा, एक दिन आपको मुझपर गर्व होगा', आर्यन खान ने NCB अधिकारी समीर वानखेड़े से किया वादाये भी पढ़ें- 'मैं अच्छा काम करूंगा, एक दिन आपको मुझपर गर्व होगा', आर्यन खान ने NCB अधिकारी समीर वानखेड़े से किया वादा

    लीना मारिया पॉल और उनके पति सुकेश चंद्रशेखर ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को कथित तौर पर ठगा। अदिति सिंह की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया गया था कि पिछले साल जून में कानून मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में एक व्यक्ति ने अपने पति के लिए सुरक्षित जमानत में मदद करने की पेशकश की थी, जो जेल में था।

    Comments
    English summary
    Actress Leena Paul Played Active Role In 200 crore Money Laundering Case said by Enforcement Directorate
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X