• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आखिर क्यों उठी समीर वानखेड़े के इस्तीफे की मांग, आर्यन खान केस में 18 करोड़ की डील का क्या है मामला

|
Google Oneindia News

मुंबई, 24 अक्टूबर: मुंबई क्रूज ड्रग्‍स केस में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान केस में नया मोड़ आ गया है। रविवार (24 अक्टूबर) को 40 वर्षीय प्रभाकर सैल नाम के एक शख्‍स ने हलफनामा दायर कर दावा किया है कि आर्यन खास केस में 18 करोड़ की रिश्वत लेने की बात हो रही थी। वहीं नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े को 8 करोड़ रुपये देने की बात हो रही थी। इन आरोपों के बाद फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े से इस्तीफा देने की मांग की है। हंसल मेहता ने मांग की है कि समीर वानखेड़े को तब तक इस्तीफा देना चाहिए जब तक उनके खिलाफ आरोप गलत साबित नहीं हो जाते। मुंबई क्रूज ड्रग्‍स केस की जांच समीर वानखेड़े ही कर रहे हैं।

'समीर वानखेड़े इस्तीफा दें, बेगुनाही साबित करने की...'

'समीर वानखेड़े इस्तीफा दें, बेगुनाही साबित करने की...'

फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने कहा है, ''समीर वानखेड़े को तब तक इस्तीफा देना चाहिए जब तक कि ये गंभीर आरोप खारिज नहीं हो जाते। बेगुनाही साबित करने की जिम्मेदारी सिर्फ उन्हीं को क्यों दी जाए जिन्हें गिरफ्तार किया गया है।''

इससे पहले भी हंसल मेहता ने आर्यन और उनके पिता अभिनेता शाहरुख खान को सपोर्ट किया था। हंसल मेहता ने लिखा था, ''एक माता-पिता के लिए एक बच्चे के मुसीबत में पड़ने से निपटना दर्दनाक होता है। यह तब जटिल हो जाता है जब लोग कानून को अपना काम करने से पहले फैसला सुनाने लगते हैं। यह माता-पिता और माता-पिता-बच्चे के रिश्ते के लिए अपमानजनक और अनुचित है। मैं आपके साथ हूं शाहरुख।''

18 करोड़ की डील वाली क्या है पूरी बात

18 करोड़ की डील वाली क्या है पूरी बात

आर्यन खान ड्रग्स मामले में गवाह, जिसका नाम प्रभाकर सैल (उम्र 40 वर्ष) है, उसने हलफनामा दायर कर कहा है कि समीर वानखड़े ने उससे 9 से 10 खाली पन्नों पर हस्ताक्षर करवाए और उसने बड़े लेन-देन की बात भी सुनी है। हलफनामे के साथ-साथ प्रभाकर सैल का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें उसने कहा कि वह केपी गोसावी का ड्राइवर था। बता दें कि केपी गोसावी वही व्यक्ति हैं जिनकी आर्यन खान के साथ सेल्फी एनसीबी द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद वायरल हो गई थी। केपी गोसावी एनसीबी और जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े का मुखबिर भी है।

शाहरुख की मैनेजर के साथ चल रही थी डील की बात!

शाहरुख की मैनेजर के साथ चल रही थी डील की बात!

प्रभाकर सैल नाम के शख्स का दावा है कि 2 अक्‍टूबर की सुबह 7:30 बजे से 3 अक्‍टूबर की शाम तक आर्यन खान केस में जो कुछ हुआ, उस घटनाक्रम का वह गवाह है। प्रभाकर सैल ने कहा कि वह इतने दिन इसलिए चुप था क्योंकि उसको डर था कि कहीं एनसीबी उसे गोसावी की तरह गायब ना कर दे।

'18 करोड़ पर फाइनल करते हैं, समीर वानखेड़े को भी 8cr देने हैं'

'18 करोड़ पर फाइनल करते हैं, समीर वानखेड़े को भी 8cr देने हैं'

हलफनामा में प्रभाकर सैल ने दावा किया है कि आर्यन खान की गिरफ्तारी से पहले उसने कार में शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी, किरण गोसावी और सैम नाम के एक शख्‍स को बात करते देखा और सुना था। उसने दावा किया कि गोसावी को फोन पर कहते हुए सुना था कि समीर वानखेड़े को 8 करोड़ रुपये देने हैं।

प्रभाकर सैल ने दावा किया कि गोसावी को उसने यह कहते हुए सुना कि तुमने 25 करोड़ का बम दे दिया है और इसे 18 करोड़ पर फाइनल करते हैं, क्‍योंकि समीर वानखेड़े को भी 8 करोड़ देने है।

आर्यन की जमानत पर 26 अक्‍टूबर को हाई कोर्ट में सुनवाई

आर्यन की जमानत पर 26 अक्‍टूबर को हाई कोर्ट में सुनवाई

आर्यन खान को 3 अक्टूबर को मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज पर एनसीबी द्वारा कथित ड्रग का भंडाफोड़ करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। आर्यन को कुछ अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था और उसे इस मामले में जमानत नहीं दी गई है। एनसीबी ने छापेमारी 2 अक्टूबर की शाम को की थी। आर्यन खान की जमानत पर 26 अक्‍टूबर को हाई कोर्ट में सुनवाई है।

ये भी पढ़ें- आर्यन ड्रग्स केस: नवाब मलिक का आरोप- NCB ने 1 साल में फिल्म जगत से की करोड़ों की 'वसूली'ये भी पढ़ें- आर्यन ड्रग्स केस: नवाब मलिक का आरोप- NCB ने 1 साल में फिल्म जगत से की करोड़ों की 'वसूली'

Comments
English summary
Hansal Mehta demands Sameer Wankhede resignation all you need to know about new allegations 18 crore deal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X