• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिग्गज फिल्म निर्माता अब्दुल गफ्फार नाडियाडवाला का हुआ निधन, लंबे समय से थे बीमार

1984 से ही फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा रहे मशहूर फिल्म निर्माता अब्दुल गफ्फार नाडियाडवाला ने आज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांसे ली।
Google Oneindia News

मुंबई, 22 अगस्त: फिल्म निर्माता अब्दुल गफ्फार नाडियाडवाला का आज सुबह लगभग 3 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें डायबिटीज और अस्थमा जैसी कई बीमारियां थीं। निर्माता का अंतिम संस्कार आज शाम 4 बजे उनके जेवीपीडी स्कीम स्थित आवास बरकत से शुरू किया जाएगा। साथ ही उनका अंतिम संस्कार इरला मस्जिद में किया जाएगा। निर्माता ने 'आ गले लग जा', 'शंकर शंभू', 'लहू के दो रंग', 'झूठा सच', 'वतन के रखवाले' और 'सोने पे सुहागा' के अलावा भी कई फिल्मों का निर्माण किया।

Abdul

गफ्फारभाई के नाम से मशहूर अब्दुल गफ्फार साल 1984 से ही इंडस्ट्री का हिस्सा रहे हैं। एक निर्माता के तौर पर उन्होंने धर्मेंद्र और रेखा स्टारर फैमिली ड्रामा झूठा सच को जायरेक्ट किया था। इसके बाद लहू के दो रंग और फिर बाद में प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी फिल्म हेरा फेरी से भी वे जुड़े, जिसने बॉक्स ऑफिस पर एक अलग ही पहचान बनाई। ये फिल्म भारतीय सिनेमा की एक बेहतरीन कॉमेडी की लिस्ट में शुमार है।

बताया जाता है कि अब्दुल गफ्फार नाडियाडवाला जिस प्रोजेक्ट पर भी काम करते थे, उसमें अपना दिल लगा देते थे। उन्होंने उन दिनों युसूफ लकड़ावाला के साथ एम्पायर ऑडियो सेंटर में भी भागीदारी की थी जब से इसकी शुरुआत हुई थी।

बताते चलें कि गफ्फार नाडियाडवाला फिरोज नाडियाडवाला के पिता और फिल्म प्रोड्यूसर ए के नाडियाडवाला के बेटे थे। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने 50 से भी ज्यादा फिल्मों का निर्देशन किया।

ये भी पढ़ें : Nayyara Noor का निधन, भारत से खास कनेक्शन, 12 साल पहले छोड़ दी थी पेशेवर गायिकीये भी पढ़ें : Nayyara Noor का निधन, भारत से खास कनेक्शन, 12 साल पहले छोड़ दी थी पेशेवर गायिकी

Comments
English summary
Famous producer abdul gaffar nadiadwala passes away at candy hospital mumbai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X