• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'रणबीर ने VFX के नाम पर लेजर शो दिखा दिया, मेरी आंखें...', इस बात को लेकर ब्रह्मास्त्र पर फूटा गुस्सा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार रणबीर कपूर की मोस्ट अवेटेड फिल्म ब्रह्मास्त्र सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म ने कई महीनों से मेकर्स की चिंता बढ़ा रखी है, क्योंकि लगातार इसके बायकॉट की मुहिम सोशल मीडिया पर चल रही थी। कई बार इसके प्रमोशन प्रोग्राम में भी हंगामा हुआ। हालांकि इसके उलट फिल्म को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, लेकिन इस फिल्म को देखकर निकले बहुत से लोग इसके VFX को लेकर नाराजगी जाहिर कर रहे।

VFX के 4500 से ज्यादा शॉट्स

VFX के 4500 से ज्यादा शॉट्स

फिल्म के मेकर्स का दावा है कि इस फिल्म में 4500 से ज्यादा VFX शॉट्स लगे हैं। ऐसे में ये फिल्म वर्ल्ड लेवल की किसी भी फिल्म में सबसे ज्यादा शॉट्स में तैयार होने का रिकॉर्ड बनाती है। इसके अलावा इसकी तुलना हॉलीवुड फिल्म के VFX से भी की जा रही, क्योंकि लंदन, उत्तरी अमेरिका और भारत की अलग-अलग टीमों ने मिलकर इसे तैयार किया है। इसके बावजूद बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जो इसे देखने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना कर रहे हैं।

लोगों की क्या प्रतिक्रिया?

लोगों की क्या प्रतिक्रिया?

इस फिल्म के आलोचकों के मुताबिक मेकर्स VFX के नाम पर भारतीय लोगों को लेजर शो दिख रहे हैं। सत्यम नाम के एक यूजर ने लिखा कि "ब्रह्मास्त्र" का हिंदुत्व से कोई लेना-देना नहीं है। ये एक लेजर शो फिल्म है, जिसका नाम VFX है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि ये फिल्म 450 करोड़ में बनी, लेकिन ये पूरी तरह से मजाक है। इसका VFX टीवी सीरियल बाल वीर, महाभारत और रामायण जैसा है।

'नींद नहीं आ रही'

'नींद नहीं आ रही'

HRD नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि मैं फिल्म देखकर आया हूं, जब भी आंखें बंद करता हूं, तो मुझे ब्रह्मास्त्र का सीन दिखता है। मुझे अब नींद नहीं आ रही है। उस यातना को भूलने के लिए मुझे कुछ और देखना होगा। एक यूजर ने इसे दुनिया का सबसे महंगा लेजर शो बताया। उन्होंने लिखा कि ये 400 करोड़ का लेजर शो है, इसे थिएटर में क्यों दिखाया जा रहा? इसे तो खुले मैदान में दिखाना चाहिए। उन्होंने आगे तंज कसते हुए लिखा कि इस मूवी को आंख के डॉक्टरों को दिखाना चाहिए, ताकि वो तय कर सकें कि क्या ये थिएटर में देखने से आंखों को नुकसान तो नहीं पहुंचाएगी।

ऑनलाइन हुई लीक

ऑनलाइन हुई लीक

वहीं दूसरी ओर रिलीज के तुरंत बाद ब्रह्मास्त्र के मेकर्स को बड़ा झटका लगा। जहां रिलीज के कुछ ही घंटे में ये फिल्म कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर लीक हो गई। माना जा रहा है कि इससे फिल्म के कलेक्शन पर थोड़ा फर्क जरूर पड़ेगा। हालांकि मेकर्स इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से हटवाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

'मैं उन्हें बहुत इज्जत देती थी...' कंगना रनौत के 'सस्ती' एक्टर बयान पर तापसी पन्नू ने दिया जवाब'मैं उन्हें बहुत इज्जत देती थी...' कंगना रनौत के 'सस्ती' एक्टर बयान पर तापसी पन्नू ने दिया जवाब

पुराने वीडियो हो रहे वायरल

पुराने वीडियो हो रहे वायरल

रणबीर और आलिया के आलोचक इस फिल्म को सबसे ज्यादा निशाना बना रहे हैं, जिस वजह से ट्विटर पर लगातार #BoycottBramhashtra, #Brahmastra, #boycottaliabhatt और #boycottranbirkapoor ट्रेंड हो रहा है। हाल ही में रणबीर और आलिया उज्जैन गए थे, जहां पर विरोध की वजह से वो महाकाल के दर्शन तक नहीं कर पाए। इस बीच आलिया का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा, जिसमें उन्होंने जनता से उनकी फिल्म नहीं देखने की बात कही थी।

Comments
English summary
Brahmastra movie trolled again, people telling VFX to be laser show
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X