• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे बच्चे को है 16 करोड़ रुपए के इंजेक्शन की जरूरत, अमिताभ बच्चन ने खोला कुबेर का खजाना

|
Google Oneindia News

मुंबई, 11 सितंबर। कौन बनेगा करोड़पति(KBC-13) के सेट पर ऑडियंस के सामने महानायक अमिताभ बच्चन ने अपना खजाना खोल दिया। उन्होंने कोरियोग्राफर फराह खान के कैंपेन में आर्थिक योगदान देने की घोषणा की। दरअसल केबीसी के सेट पर फराह खान ने घोषणा की कि वह यहां से जो भी पैसा जीतेंगी वह पैसे दुनिया के सबसे महंगे इंजेक्शन को खरीदने के लिए दान करेंगी। उन्होंने कहा कि एक बच्चा स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (SMA) नाम की दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है, यह बीमारी बच्चे के केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित कर रही है और इस इंजेक्शन की उस बच्चे को जरूरत है।

शुक्रवार को प्रसारित हुआ था यह एपिसोड

शुक्रवार को प्रसारित हुआ था यह एपिसोड

बता दें कि यह कौन बनेगा करोड़पति का यह एपिसोड शुक्रवार को प्रसारित हुआ था, जिसमें फराह खान और दीपिका दीपिका पादुकोण बतौर कन्टेस्टेंट नजर आई थीं। शो में दोनों ने 25 लाख रुपए की राशि जीती। बता दें कि सेलेब्रिटीज शो में जो भी राशि जीती जाती है उसका इस्तेमाल किसी नेक काम के लिए होता है।

स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी से जूझ रहा है 17 महीने का अयांश

स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी से जूझ रहा है 17 महीने का अयांश

17 महीने का अयांश इस दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा है। केबीसी के सेट पर अयांश की मां को फोन लगाया गया और वीडियो कॉल पर उनसे बात हुई। अयांश की मां ने बताया कि 7 महीने के होने के बाद भी जब वह हिलढुल नहीं पाया तो उसकी जांच की गई। जांच में पता चला कि अयांश स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी से पीड़ित है।

अमिताभ बच्चन ने खोला खजाना

अमिताभ बच्चन ने खोला खजाना

मां की बात सुनकर फराह की आंखों में आंसू आ गए। उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि जब अयांश दो साल का हो जाएगा तो उसे दुनिया की सबसे महंगी दवा जोल्गेन्स्मा का इंजेक्शन दिया जाएगा। इसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है। उन्होंने कहा कि यह दवा अयांश की जिंदगी बचा सकती है। फराह ने कहा कि हम उस बच्चे को बचाना चाहते हैं। उनकी बात सुनकर अमिताभ बच्चन ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि मुझे यह कहना चाहिए या नहीं, लेकिन फराह मैं भी इसके लिए आर्थिक मदद करना चाहता हूं। मैं कितना पैसा दूंगा यह बाद में बताऊंगा। मैं इसे यहां नहीं बताना चाहता हूं।'

अमिताभ बच्चन की बात सुनकर फराह खान ने उनका हाथ जोड़कर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा- सर आपकी बहुत आभारी हूं। वहीं अमिताभ बच्चन ने दर्शकों से आगे आने और लोगों की मदद करने का आग्रह किया।

English summary
A child suffering from a rare disease needs this injection of Rs 16 crore, Amitabh Bachchan announces help
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X