• search
दुर्ग न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

SAIL चेयरमैन ने तोड़ा BMS का सपना, कहा, ट्रांसफर कोई सजा नहीं, कर्मचारियों ने मांगा एरियर, पेंशन, पदनाम

Google Oneindia News

Bhilai Steel Plant के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंची सेल चेयरमैन सोमा मण्डल ने आज भिलाई इस्पात संयंत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मेन्टेन्स पर लिए गए ब्लास्ट फर्नेस 7 का उद्घाटन किया। जिसके बाद वे कर्मचारी यूनियनों से भी मिली। यूनियनों ने अपनी मांगे चेयरमैन से समक्ष रखी। उन्होंने सभी मांगों को एनजेसीएस की बैठकों के माध्यम से पूरा करने का आश्वाशन दिया।

सुरक्षा के मानकों का लिया जायजा, क्यूआर सिस्टम को सराहा

सुरक्षा के मानकों का लिया जायजा, क्यूआर सिस्टम को सराहा

सोमा मण्डल ने संयंत्र भ्रमण के दौरान सर्वप्रथम मेन गेट स्थित सेफ्टी एक्सीलेंस सेंटर पहुंची और आवश्यक सुरक्षा निर्देशों के संबंध में जानकारी ली। जिसके बाद उन्होंने भिलाई इस्पात संयंत्र में चल रहे डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन पहल के तहत सिंटर प्लांट-03 में क्यूआर कोड-आधारित ड्राइंग रिट्रीवल सिस्टम का उद्घाटन किया। सेल चेयरमैन ने इस महत्वपूर्ण उपलब्धि की सराहना की। उन्होंने कहा कि इसे सेल के अन्य विभागों और संयंत्रों में भी लागू किया जाना चाहिए।

देव बलौदा मंदिर को बीएसपी करेगी संरक्षित

देव बलौदा मंदिर को बीएसपी करेगी संरक्षित

सेल चेयरमैन सोमा मण्डल ने संयंत्र भ्रमण के पश्चात ऐतिहासिक देवबलोदा मंदिर, पीसीबी सेंटर का भी दौरा किया। दरअसल वर्तमान में देवबलौदा मंदिर भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण के द्वारा संरक्षित है जिसे अब बीएसपी ने संरक्षित करने की योजना तैयार की है। इसी तरह चेयरमैन ने संयंत्र के मुख्य चिकित्सालय जवाहरलाल नेहरू अस्पताल एवं अनुसंधान केन्द्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के मरीजों से चर्चा की इसके अलावा सभी विभागों में उपबद्ध सुविधाओं की जानकारी ली।

सेल चेयरमैन से मिले यूनियन के नेता, मांगा एरियर पदमान

सेल चेयरमैन से मिले यूनियन के नेता, मांगा एरियर पदमान

सेल चेयरमैन सोमा मण्डल ने संयंत्र की विभिन्न यूनियनों के प्रतिनिधियों, ऑफिसर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की। सभी यूनियन के नेताओ ने मांग पत्र सौंपकर वेज रिवीजन, पेंशन, पदनाम की मांग की है। 39 महीनों का एरियर, 58 महीनों का वैरियेबल पर्क्स का एरियर, डिप्लोमा इंजीनियर को जुनियर इंजीनियर पदनाम, NEPP को रद्द करने, वेज रिविजम, बेसिक का 20% एचआरए देने की मांग की। उन्होंने सभी मांगों को एनजेसीएस की बैठकों के माध्यम से पूरा करने का आश्वाशन दिया।

बीएमएस यूनियन ने उठाया ट्रांसफर का मुद्दा, फिर मिला जवाब

बीएमएस यूनियन ने उठाया ट्रांसफर का मुद्दा, फिर मिला जवाब

इस दौरान बीएमएस यूनियन के नेताओ ने टूल डाउन हड़ताल के कर्मचारियों के ट्रांसफर को निरस्त कर वापसी की मांग की, लेकिन इस बात पर सेल चेयरमैन ने बड़ी सफाई से जवाब देते हुए कहा कि ट्रांसफर कोई सजा नहीं होता वे सभी अच्छे स्थानों पर भेजे गए हैं। इस जवाब के बाद अब बीएमएस यूनियन की संभावनाएँ भी समाप्त होती नजर आ रही हैं। क्योंकि यूनियन चुनाव के दौरान स्थान्तरित किये गए कर्मचारियों का मुद्दा बीएएमएस ने उठाया था।

चेयरमैन सोमा मण्डल ने ली परफाॅरमेंस मीटिंग

चेयरमैन सोमा मण्डल ने ली परफाॅरमेंस मीटिंग

संयंत्र भ्रमण के पश्चात उन्होंने इस्पात भवन में डायरेक्टर इंचार्ज के सभागार में संयंत्र के प्लांट परफाॅरमेंस समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।इस बैठक में सेल चेयरमैन ने भिलाई इस्पात संयंत्र में हो रहे हादसे एवं सुरक्षा के उपायों को लेकर चर्चा की। इसके अलावा देश में इस्पात उत्पादों की बढ़ती मांग को देखते हुए उन्होंने संयंत्र में उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए अधिकारियों को योजना तैयार करने के निर्देश दिए। सोमा मंडल ने इस समीक्षा बैठक के माध्यम से बैठक के दौरान ठेका श्रमिकों के वेतन भत्ते एवं BSP के आय में वृद्धि करने के माध्यमों पर भी चर्चा की।

बैठक में यह सभी अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में यह सभी अधिकारी रहे मौजूद

इस समीक्षा बैठक में सेल चेयरमेन सोमा मण्डल के साथ सेल के डायरेक्टर (टेक्नीकल) एके सिंह, निदेशक प्रभारी, अनिर्बान दासगुप्ता, कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) एके भट्टा, कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार, कार्यपालक निदेशक (खदान), तपन सूत्रधार, कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन), एम एम गद्रे, कार्यपालक निदेशक (परियोजनाएं), एस मुखोपाध्याय, कार्यपालक निदेशक (वित्त एवं लेखा), डाॅ ए के पंडा तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डाॅ एम रविन्द्रनाथ सहित संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के बाद चेयरमैन ने भिलाई निवास से राजहरा खदान के लिए रवाना हुई।

यह भी पढ़ें.. SAIL बना देश का नम्बर वन ग्राहक, GeM पोर्टल से 10 हजार करोड़ की खरीदी, BSP का भी रहा योगदान

Comments
English summary
SAIL chairman breaks BMS confusion, says transfer is not punishment, employees ask for arrears, pension, designation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X