• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में 29 नवंबर से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, प्रदूषण के स्तर में आई कमी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 नवंबर: दिल्ली की एयर क्वालिटी में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने 29 नवंबर से राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला किया है। इसके साथ ही 29 से ही दिल्ली सरकार के ऑफिस भी खुलेंगे। प्रदूषण के स्तर में कमी आने के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। गौरतलब है कि प्रदूषण के कारण राज्य सरकार ने आगामी आदेश तक स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया था।

 Schools, colleges, educational institutes to re open from 29th November in Delhi

दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया है कि दिल्ली में 29 नवंबर से फिर से दोबारा स्कूल-कॉलेज और तमाम शैक्षणिक संस्थानों को दोबारा खोलने का फैसला लिया गया है। दिल्ली में वायु की गुणवत्ता में सुधार के बाद यह फैसला लिया गया है। आज हुई समीक्षा बैठक में एजुकेशनल इंस्टिट्यूट्स खोलने के अलवा वर्क फ्रॉम होम को भी खत्म करने का फैसला किया गया। बैठक में फैसला किया गया कि एडवाइजरी जारी कर कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का यूज करने का आग्रह किया जाएगा।

गोपाल राय ने बताया कि, दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि 27 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी में सभी सीएनजी और इलेक्ट्रिक गाड़ियों को आने की अनुमति मिलेगी। इसके अलावा 29 नवंबर से सरकारी दफ्तरों में कामकाज पहले की तरह चलेगा। सरकार ने कर्मचारियों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर की सलाह दी है। जिस कॉलोनी में दिल्ली सरकार के ज्यादा कर्मचारी हैं, वहां से उनके आने-जाने के लिए सरकार बस का इंतजाम करेगी।

    Delhi School Reopen: 29 November से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, खत्म होगा Work From Home | वनइंडिया हिंदी

    अखिलेश यादव से मिले आप नेता संजय सिंह, गठबंधन पर बोले- अभी तो चर्चाओं की शुरुआत हैअखिलेश यादव से मिले आप नेता संजय सिंह, गठबंधन पर बोले- अभी तो चर्चाओं की शुरुआत है

    बुधवार को दिल्‍ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जो हलफनामा दायर कर कहा था कि 26 नवंबर तक राज्य में ट्रकों की एंट्री बंद रहेगी।सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली के प्रदूषण स्तर में गिरावट जरूर आई है, लेकिन इसका श्रेय सरकार के प्रयासों को कम, मौसम में बदलाव को ज्यादा जाता है। कोर्ट ने कहा कि अलग-अलग मौसम में प्रदूषण के स्तर पर वैज्ञानिक अध्ययन किया जाना चाहिए। दिल्ली सरकार ने कहा है कि प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए तमाम एहतियाती कदम उठाए गए इसके तहत दफ्तरों को 26 तक बंद रखा गया है।

    English summary
    Schools, colleges, educational institutes to re open from 29th November in Delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X